X

B'day: महज चार साल की उम्र में एक्टिंग करने लगे थे महेश बाबू, जानें रोचक बातें

News Nation Bureau New Delhi 08 August 2018, 07:30:25 PM
Follow us on News
महेश बाबू (इंस्टाग्राम)

टॉलीवुड के सुपरस्टार महेश बाबू को साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बादशाह कहा जाता है। भले ही उनका फैमिली बैकग्राउंड फिल्मों से जुड़ा हो, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अलग मुकाम हासिल किया। अब उनकी गिनती सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में होती है। 9 अगस्त 1975 को चेन्नई में जन्में महेश आज 42वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइये जानते हैं, उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें...

महेश बाबू (इंस्टाग्राम)

महेश बाबू ने महज चार साल की उम्र में ही फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। वह बतौर चाइल्ड एक्टर कम से कम आठ फिल्मों में काम कर चुके हैं।

महेश बाबू (इंस्टाग्राम)

महेश बाबू के पिता कृष्णा भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर रह चुके हैं। उनके कहने पर ही महेश ने करीब 9 सालों के लिए फिल्मों से दूरी बना ली थी। ऐसा इसलिए किया गया, ताकि वह अपनी पढ़ाई पर पूरी तरह से फोकस करें।

महेश बाबू (इंस्टाग्राम)

इसके बाद 1999 में महेश बाबू ने बतौर लीड एक्टर 'राजा कुमारुदु' फिल्म से बॉलीवुड में एक्टिंग की शुरुआत की। बतौर लीड एक्टर अपनी पहली फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष कलाकार का राज्य नंदी अवॉर्ड भी मिला था।

महेश बाबू (इंस्टाग्राम)

साल 2003 में महेश बाबू को पहली बड़ी सफलता हासिल हुई। उनकी मूवी 'ओकाडू' बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

महेश बाबू (इंस्टाग्राम)

महेश बाबू को बॉलीवुड से भी फिल्मों के ऑफर मिलते हैं, लेकिन वह इन्हें स्वीकार नहीं करते हैं। इस बाबत उनका कहना है कि वह टॉलीवुड में मिली स्टारडम से ही बहुत खुश हैं।

महेश बाबू (इंस्टाग्राम)

42 साल के महेश बाबू का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम 'जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड' है।

Top Story