X

इन देशभक्ति फिल्मों को देख कांप जाती है रूह, ये है पूरी लिस्ट

News Nation Bureau New Delhi 24 January 2024, 02:56:57 PM
Follow us on News
बोर्डर

बोर्डर (1997): यह फिल्म भारत-पाक सीमा पर हुए कुछ युद्धों को दर्शाती है और इसमें राष्ट्रीय भक्ति की भावना भी है. इस फिल्म में सनी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ, पूजा भट्ट और कई अन्य कलाकारों ने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों को छू लिया था.

1971

1971 (2007): 1971 एक भारतीय हिन्दी भाषा की फिल्म है जो 2007 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन अमिताभ भट्टाचार्य ने किया था, जिन्होंने ने पहले ही "सरकार" और "इंकलाब" जैसी लोकप्रिय फिल्में दी थीं. फिल्म का मुख्य किरदार कैप्टन जीत सिंह सेहगल को मनोज बाजपेयी ने निभाया था.

मंगल पांडे

मंगल पांडे : द राइजिंग (2005) "मंगल पांडे: द राइजिंग" एक भारतीय फिल्म है जो 2005 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन केतन मेहता ने किया था और इसमें जीतेंद्र, आमिर खान, सिद्धार्थ, राकेश पांडे, शर्मिला टैगोर, ओम पुरी, युवराज सिंह, सुखी छाबड़ा, नकुल वैद थे.

लगान

लगान (2001): इस फिल्म में भारतीयों की एक टीम क्रिकेट के मैच में ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ लड़ती है और देशभक्ति की भावना को उत्कृष्टता से प्रस्तुत किया गया था.

भगत सिंह

भगत सिंह (2002): इस फिल्म में भगत सिंह के बलिदान को दिखाया गया था और इसमें उनकी अद्वितीय प्रेम कहानी का भी पोर्ट्रेट देखने आपको मिलेगा.

सरफरोश

सरफरोश (1999): इस फिल्म में एक नौजवान अफसर ने देश के खिलाफ आतंकी साजिशों का सामना किया है और इसमें राष्ट्रीय भक्ति की भावना है.

Top Story