X

6 साल बड़ी आशा भोसले से आरडी बर्मन ने की थी दूसरी शादी, ऐसी थी इनकी लव स्टोरी

News Nation Bureau New Delhi 27 June 2018, 01:45:01 PM
Follow us on News
आशा भोसले और आरडी बर्मन (फाइल फोटो)

संगीतकार और सिंगर राहुल देव बर्मन यानी आरडी बर्मन का जर्मन 27 जून 1939 को कोलकाता में हुआ था। लोग उन्हें 'पंचम दा' के नाम से भी जानते हैं। 60-70 दशक में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक गानें दिए, लेकिन उनकी लव स्टोरी भी काफी सुर्खियों में रही। आइये इस खास मौके पर उनकी और आशा भोसले की लव स्टोरी के बारे में जानते हैं...

आशा भोसले और आरडी बर्मन (फाइल फोटो)

आरडी बर्मन, मशहूर संगीतकार सचिन देव यानी एसडी बर्मन के बेटे थे। 1956 में आरडी की आशा भोसले से पहली मुलाकात हुई। तब तक आशा जी बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल कर चुकी थीं। 'पंचम दा' ने इसके करीब 10 साल बाद 'तीसरी मंजिल' के लिए आशा जी को संपर्क किया था।

आशा भोसले और आरडी बर्मन (फाइल फोटो)

'पंचम दा' और आशा दोनों पहले से ही शादीशुदा थे। आरडी बर्मन पहली पत्नी रीता पटेल से अलग हो चुके थे। वहीं, आशा भी पति गणपतराव से खुश नहीं थीं। इसी बीच उन्होंने बच्चों के साथ घर छोड़ दिया और बहन के घर रहने चली गईं।

आशा भोसले और आरडी बर्मन (फाइल फोटो)

आशा और आरडी ने एक साथ मिलकर कई सुपरहिट गानें दिए। इसी बीच दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ गईं। खबरों की मानें तो दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन आशा की उम्र की वजह से आरडी की मां को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। हालांकि, कुछ सालों बाद दोनों ने शादी कर ली।

आरडी बर्मन और आशा भोसले (फाइल फोटो)

इस शादी के 14 साल बाद 'पंचम दा' 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहकर चले गए।

Top Story