X

कभी सुपरहिट RJ रह चुकी है टीवी की ये सुपरहॉट Naagin

News Nation Bureau New Delhi 21 February 2022, 05:22:45 PM
Follow us on News
Instagram, Social Media

सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti) भारतीय टेलीविजन की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं. सुरभि ने अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर की थी. टीवी में आने से पहले सुरभि पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं, सुरभि से जुड़ी ऐसी और भी कई दिलचस्प बातें हैं जिनसे आप अनजान हैं. तो चलिए आज आपको सुरभि के एक्टिंग करियर के साथ साथ उन से जुड़ी कुछ इंटरेस्टिंग बातों के बारे में बताते हैं. 

Instagram, Social Media

सुरभि ज्योति का जन्म 29 मई 1988 को पंजाब के जालंधर शहर में हुआ था. सुरभि का पेट नाम फ्रूटी है. वह जालंधर, पंजाब के एक पंजाबी-ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा 'शिव ज्योति पब्लिक स्कूल', जालंधर से पूरी की और बाद में उन्होंने 'हंस राज महिला महा विद्यालय' से ग्रेजुएशन कम्पलीट की. 

Instagram, Social Media

सुरभि ज्योति भारतीय टेलीविजन की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं. लेकिन सुरभि ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से नहीं बल्कि एक थिएटर आर्टिस्ट, आरजे और डिबेटर के रूप में की थी और यहां तक ​​कि तीन बार नेशनल डिबेट चैंपियनशिप भी जीती थी. सुरभि ने टेलीविजन जगत में बनाने से पहले कुछ पंजाब के थिएटर और फिल्मों में काम किया है. उन्होंने पंजाबी भाषा की फिल्मों इक कुड़ी पंजाब दी से पंजाबी फिल्मो में अपने अपने पंजाबी फिल्म करियर की शुरुआत की थी. 

Instagram, Social Media

सुरभि ने  रौला पाई गया और मुंडे पटियाला दे  के साथ-साथ पंजाबी टेलीविजन श्रृंखला अकियान तो दूर जाने ना और कच दिया वंगा में भी काम किया है. वह एक रेडियो जॉकी भी रह चुकी हैं. सुरभि पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमा चुकी हैं. साल 2012 तक आते आते सुरभि का नाम पंजाब की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो गया. 

Instagram, Social Media

उन्हें क़बूल हे टीवी शो में जोया फारूकी के किरदार से काफी प्रसिद्धि और लोकप्रियता मिली. लोगों के बीच उनको काफी पसंद किया जाता है. उन्होंने इस शो में जोया फारूकी की भूमिका निभाई थी. उनका यह किरदार दर्शको को खूब पसंद आया था. कबूल है में उनके बेहतरीन किरदार के लिए उन्होंने जीआर 8 के लिए पुरस्कार भी जीता था. 

Instagram, Social Media

इसके अलावा, शो की पॉपुलैरिटी को देखते हुए मई 2014 में ज़ी टीवी पर 'क़ुबूल है' का दूसरे सीज़न प्रसारित किया गया, जिसमें एक बार फिर सुरभि ने अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरते हुए सनम और सहर की दोहरी भूमिका निभाई थी. 

Instagram, Social Media

साल 2015 में उन्हें टीवी शो प्यार तूने क्या किया के तीन सीजन में लगातार मेजबानी करते हुए देखा गया. इसके बाद 2016 में इन्होने कई अन्य टेलीविजन अभिनेताओं के साथ 'देसी एक्सप्लोरर्स ताइवान' के शो की भी मेजबानी की.

Instagram, Social Media

साल 2017 में एक वेब शो में 'तनहाईन' में अभिनेता बरुन सोबती (Barun Sobati) के साथ मीरा कपूर के रूप में अभिनय किया , जो एक गैर-न्यायिक और भावनात्मक रूप से कमजोर फैशन डिजाइनर है. सुरभि का यह पूरा शो डिजनी प्लस हॉटस्टार पर जारी किया गया था. 

Instagram, Social Media

इसके बाद सुरभि ने  स्टार प्लस के मनोवैज्ञानिक थ्रिलर शो 'कोई लौट के आया है' में गीतांजलि सिंह शेखरी के रूप में अभिनय किया था. 2020 में, ज्योति ने VYRL ओरिजिनल्स के साथ अभिनेता अली फज़ल के साथ “आज भी” नामक एक संगीत वीडियो में अभिनय किया था. 

Instagram, Social Media

साल 2021 में सुरभि ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है' से की. इस फिल्म में उनके साथ पंजाबी अभिनेता एवं गायक जस्सी गिल भी दिखाई दिए है.

Instagram, Social Media

सुरभि ने प्रसिद्द टीवी सीरीज 'नागिन' के तीसरे सीजन में मुख्य रोल में देखा गया था. सुरभि को नागिन से काफी फेम मिला था और इसी सीरियल के दौरान सुरभि के ग्लैमरस लुक लोगों ने जमकर पसंद भी किया. 

Top Story