X

B'day Spl: टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड की धड़कन तापसी पन्नू ने अपने दम पर बनाई पहचान

News Nation Bureau New Delhi 01 August 2017, 01:20:15 PM
Follow us on News
तापसी पन्नू

टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक अपने अभिनय से सबका दिल जीतने वाली तापसी पन्नू आज अपना 30 वां जन्मदिन मना रही है। तापसी बॉलीवुड में तेजी से उभरता हुआ सितारा है। टॉलीवुड के साथ बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दे चुकी तापसी पन्नू फिल्म जगत में आने से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1988 को दिल्ली में एक सिख परिवार में हुआ। तापसी ने आठ साल की उम्र से ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। स्कूली दिनों में पढ़ाई के अलावा तापसी स्पोर्ट्स में भी काफी रूचि रखती थी।

तापसी पन्नू

तापसी ने 2010 में तेलुगु फिल्म 'झूमंडी नादम' से इंडस्ट्री में कदम रखा था। 'आदुकलम' में एक्टर धनुष के साथ डेब्यू कर चुकी तापसी पन्नू की इस फिल्म ने 6 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किये थे।

चश्मे बद्दूर फ़िल्म

तापसी की पहली हिंदी फ़िल्म 2013 में आई 'चश्मे बद्दूर' थी लेकिन इस फ़िल्म के लिए बेस्ट डेब्यू नॉमिनेट किया गया। बिना किसी गॉडफादर के अपने धाक जमाने वाली तापसी पन्नू को पिंक मूवी ने इंडस्ट्री में दमदार पहचान बनाई।

तापसी पन्नू

बेबी ' और 'नाम शबाना' जैसी फिल्मों में मजबूत और निडर महिला का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत चुकीं अभिनेत्री तापसी पन्नू की 'पिंक' को दर्शकों के साथ क्रिटिक्स से भी सराहना मिली थी। इस फिल्म ने तापसी का इंडस्ट्री में कद बढ़ाया।

तापसी पन्नू

करिश्मा कपूर और सलमान खान की 1997 में आई सुपरहिट फिल्म 'जुड़वा' का सीक्वल बड़े पर्दे पर धमाल मचाने को तैयार है।

तापसी पन्नू

तापसी द गाज़ी अटैक, कंचना 2 , वीरा, मगोडु समेत दर्जनों फिल्मों में काम कर चुकी है।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने इंस्टाग्राम पर बिकिनी में फोटो शेयर की है, जिसमें वह ब्लू फ्लोरल बिकिनी लुक में नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में तापसी बेहद खुबसूरत लग रही हैं।

Top Story