X

बॉलीवुड के टॉप 10 दोस्ती वाले डायलॉग्स, पढ़ते ही दोस्त की तस्वीर आ जाएगी सामने

News Nation Bureau New Delhi 03 August 2023, 01:27:05 PM
Follow us on News
Friendship Day 2023

आमिर खान और सलमान खान की फिल्म अंदाज़ अपना- अपना (Andaz Apna Apna) का डायलॉग – दो दोस्त एक प्याले में चाय पिएंगे, इससे दोस्ती बढ़ती है. आज भी एक दोस्त दूसरे दोस्त को बोलने में बहुत खुशी महसूस करता है. 

Friendship Day 2023

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की फिल्म कल हो न हो (Kal Ho Naa Ho) का ये डायलॉग – प्यार का पहला कदम दोस्ती है और आखिरी भी... आज भी कई आशिकों की जुंबा से आप सुन लेंगे. खासतौर पर जो लड़का फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर अपनी दोस्त को गर्लफ्रेंड बनाने के बारे में सोच रहा है उसके लिए तो ये एकदम परफेक्ट है. 

Friendship Day 2023

शायद ही कोई दोस्त ऐसा होगा जिसने इस फिल्म को देखने के बाद अपने किसी कमीने दोस्त को याद नहीं किया होगा. दोस्ती की असली मिसाल देखने के लिए लोग इस फिल्म को आज भी बार-बार देखते हैं. फिल्म 3 इडियट्स (3 Idiots) का डायलॉग – दोस्त फेल हो जाए तो दुख होता है… लेकिन दोस्त फर्स्ट आ जाए तो ज्यादा दुख होता है.. सुनकर आज भी लोग तालियां बजाते हैं. 

Friendship Day 2023

फिल्म चश्मे बद्दूर (Chashme Baddoor) का डायलॉग – प्यार अगर पैंट है तो दोस्ती चड्ढी है, पैंट अगर फट भी जाए तो चड्ढी इज्जत बचा लेती है. हर बेस्ट फ्रेंड इससे रिलेट कर सकता है. जीवन में कभी ना कभी ऐसा मौका जरुर आता है जब दिल टूटने के बाद दोस्त ही आपका साथ निभाता है. 

Friendship Day 2023

जीवन में छिछोरे दोस्तों का होना भी बेहद जरूरी है. अगर आपके पास छिछोरे दोस्त नहीं तो वो मानों दोस्त ही नहीं. छिछोरे (Chichhore) फिल्म का ये डायलॉग- दोस्त जिनके साथ आप हंसते हैं, रोते हैं, पर ज़िंदगी जीना सीखते हैं… बिल्कुल सही बात है. आप अपने किसी खास दोस्त को देखकर उसे फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर ये डायलॉग जरूर बोलना चाहेंगे. 

Friendship Day 2023

दोस्ती के खास मौके पर ये कहना कि प्यार दोस्ती है ये उन लोगों के लिए बिल्कुल सटीक डायलॉग है जिन्हें अपने दोस्त से मोहब्बत हो जाती है. फिल्म कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai) का डायलॉग – प्यार दोस्ती है… अगर वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त नहीं बन सकती, तो मैं उससे कभी प्यार कर ही नहीं सकता… क्योंकि दोस्ती बिना तो प्यार होता ही नहीं… सिंपल प्यार दोस्ती है।

Friendship Day 2023

सलमान खान और भाग्यश्री की फिल्म मैने प्यार किया तो दोस्ती की ऐसी मिसाल बनकर सामने आई कि इस फिल्म के डायलॉग्स

डायलॉग – दोस्ती की है, निभानी तो पड़ेगी.

डायलॉग – एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं होते.

डायलॉग – दोस्ती का एक उसूल होता है मैडम, नो सॉरी नो थैंक्यू.

तो सुपरहिट हुए ही साथ ही इस फिल्म में दोस्ती की टोपी भी खूब वायरल हुई. 

Friendship Day 2023

वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा (Once Upon A Time In Mumbai Dobaara) फिल्म के कई इमोशनल डायलॉग्स दोस्तों का दिल छू लेते हैं. 

डायलॉग – सच्चे दोस्त आंसुओं की तरह होते हैं, यहां दिल उदास हुआ वहां वो आ गए.

डायलॉग – अपनी दोस्ती टायर और ट्यूब जैसी है, हवा तेरी निकलती है और बैठ मैं जाता हूं.

Friendship Day 2023

एक चालीस की लास्ट लोकल (Ek Chalis Ki Last Local) का ये डायलॉग – सिगरेट और दोस्त दोनों फिल्टर्ड होने चाहिए... किसी सीख से कम नहीं है. फ्रेंड्स होना जरूरी है लेकिन वो आपका सच्चा दोस्त है या नहीं इसका चुनाव भी समय रहता कर लेना समझदारी होती है. 

Friendship Day 2023

देव आनंद की फिल्म देस- परदेस (Des Pardes) में जब ये डायलॉग सिल्वर स्क्रीन पर लोगों ने सुना तो खूब तालियां बजी.... पुरानी शराब की तरह पुरानी दोस्ती का भी अजब ही नशा है 

आप हंसना चाहते हैं या फिर रोना चाहते हैं साथ हमेशा किसी दोस्त का ही चाहते हैं. दोस्तों के बिना किसी बात में मज़ा नहीं है. फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर हम आपको इन डायलॉग्स के माध्यम से आपके दोस्त को और करीब ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. तो आप अगर इस साल अपने दोस्तों के साथ एक और खास पल बिताने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें कुछ फिल्मी डायलॉग्स जरुर सुनाएं. 

Top Story