X

देश की सुरक्षा में तैनात CDS Bipin Rawat और उनकी पत्नी का निधन, लोगों की आंखें हुई नम

News Nation Bureau New Delhi 08 December 2021, 07:06:24 PM
Follow us on News
@cds_bipin_rawat_ Instagram

चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 12 लोग चॉपर क्रैश हादसे का शिकार हो गए. हाल ही में आ रही खबर के मुताबिक बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 12 लोगों का निधन हो गया. ऐसे में उनके परिवार के लिए दुख की घड़ी है. देश के कोने-कोने से ढांढस भरे मैसेज आ रहे हैं. दिवंगत सीडीएस जनरल की ताकत से तो हर कोई वाकिफ है. लेकिन आज हम आपको उनके परिवार के बारे में बताने वाले हैं. उनके बच्चों के बारे में बताने वाले हैं, जो अब अनाथ हो गए हैं. उनके सिर से एक पल में माता-पिता दोनों का ही साया उठ गया है.

@AWWA.India Twitter

जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी सेना से जुड़ी हुई थी. वह आर्मी वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थी. ऐसे में उन्हें कई मौकों पर जनरल के साथ देखा गया था. 

@indianarmy.adgpi Instagram

गौरतलब है कि आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) भारत के सबसे बड़े स्वैच्छिक संगठनों में से एक है, जो आर्मी जवानों की पत्नी, सेना के कर्मियों के आश्रितों के सामाजिक सशक्तिकरण और कौशल निर्माण के माध्यम से सामाजिक दायित्व को पूरा करता है.

@indianarmy.adgpi Instagram

जनरत बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की पत्नी की दो बेटियां हैं. जिनमें एक बेटी का नाम कृतिका रावत है. दोनों के सिर से मां-बाप का साया उठ गया है.

@indianarmy.adgpi Instagram

बता दें कि जनरल रावत से पहले उनकी दो पीढ़ियां सेना में अपनी सेवा दे चुकी है. उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे बिपिन रावत के पिता लक्ष्मण सिंह रावत भी लेफ्टिनेंट जनरल थे.

Top Story