.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग जीतकर घर लौटी महिला, मोदी के मंत्री ने बढ़ाया हौसला

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने नोवल कोरोनावायरस के विरुद्ध जंग जीत कर घर लौटी पटना की अनिथा विनोद का हौसला बढ़ाया है.

IANS
| Edited By :
01 Apr 2020, 08:34:21 PM (IST)

पटना:

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) ने नोवल कोरोनावायरस के विरुद्ध जंग जीत कर घर लौटी पटना की अनिथा विनोद का हौसला बढ़ाया है. चौबे ने फोन पर अनिथा से बात की और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की. उन्होंने अनिथा सहित उनके पूरे परिवार के हौसले, संकल्प, संयम व जागरूकता की सराहना की. चौबे ने कहा कि अनिथा विनोद एवं उनके परिवार ने हम सभी के सामने एक उदाहरण पेश किया है.

यह भी पढ़ें: युवक की टेस्ट रिपोर्ट में हुई कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि, प्रशासन ने सील कर दिया गांव

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री मंत्री चौबे ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है. जरूरत है सतर्कता बरतने की. हम सभी को जागरूक होना है. सावधानी बरतनी है. संकल्प एवं संयम के साथ कोरोना को हराया जा सकता है. जिस तरह से अनिथा एवं उनके परिवार ने हौसला दिखाया, वह काबिले तारीफ है.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने यह भी बताया कि वह लगातार पटना एम्स के निदेशक से संपर्क में रहते हैं. उन्होंने अप्रवासी बिहार के लोगों से भी अपील की है कि वे केंद्र और राज्य सरकारों के दिशानिर्देश का पालन करें. जो लोग बिहार में अपने घरों में पहुंच गए हैं, वे निश्चित तौर पर डॉक्टरों से संपर्क करें, क्वॉरंटीन का पालन करें. स्थानीय अस्पताल में अपनी स्क्रीनिंग जरूर कराएं.

यह भी पढ़ें: बिहार में जमात में पहुंचे लोगों को समझाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला

अश्विनी चौबे ने कहा, 'ऐसे लोग जो दूसरे राज्यों में हैं, उनसे अनुरोध है कि वे वही रहें. केंद्र और संबंधित राज्य सरकारों ने सभी आवश्यक कदम उठाए हैं. इस मुश्किल घड़ी में सभी को धैर्य, संकल्प एवं संयम से काम लेने की आवश्यकता है. इसी से कोरोना के विरुद्ध जंग जीती जा सकती है.'

यह वीडियो देखें: