logo-image

युवक की टेस्ट रिपोर्ट में हुई कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि, प्रशासन ने सील कर दिया गांव

बताया जाता है कि सरकार के निर्देश पर 21, 22 और 23 मार्च को विदेश से आए लोगों का कोरोना टेस्ट करवाना था, उसी में इस युवक की टेस्ट कराई गई थी.

Updated on: 01 Apr 2020, 04:22 PM

बेगूसराय:

बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में कोरोना पॉजिटिव का पहला मरीज मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. दरअसल, बरौनी थाना क्षेत्र में 21 मार्च को दुबई (Dubai) से लौटे एक युवक का जांच के लिए 29 मार्च को सैंपल भेजा गया था, जहां देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पॉजिटिव रिपोर्ट आए मरीज और उसके 18 परिजनों को स्वास्थ्य विभाग और जिला पुलिस की टीम घर से सदर अस्पताल लाई. स्वास्थ्य विभाग मरीज के 18 परिजनों का सैंपल जांच के लिए पटना भेज रही है. फिलहाल कोरोना वायरस (Corona Virus) के पॉजिटिव मरीज के परिजन को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जबकि पॉजिटिव मरीज को इलाज के लिए पटना भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: बिहार में जमात में पहुंचे लोगों को समझाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला

इस बीच एसडीओ और डीएसपी ने गांव का जायजा लेकर गांववालों घरों में रहने की सख्त हिदायत दी है. इसके साथ ही गांव के रास्ते को बांस बल्ला लगा कर सील कर दिया गया है. गांव के मुख्य रास्ते पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. बताया जाता है कि सरकार के निर्देश पर 21, 22 और 23 मार्च को विदेश से आए लोगों का कोरोना टेस्ट करवाना था, उसी में इस युवक की टेस्ट कराई गई थी.

यह भी पढ़ें: COVID-19 : देश में Corona Virus के अब तक 1723 पॉजीटिव मामले, 53 लोगों की हुई मौत

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि इसी मरीज में कोरोना का कोई सिस्टम नहीं था, इसका सैंपल लेकर इसे घर भेज दिया गया था. हम रिपोर्ट आने के बाद एहतियात के सारे कदम उठाए जा रहे हैं. पुलिस दुबई से पटना और पटना से बेगूसराय साथ यात्रा करने वालों की सूची बना रही है. पुलिस ने उस स्कॉर्पियो वाहन को भी जब्त किया है, जिससे मरीज पटना से अपने घर आया था. पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद गांव में भी सन्नाटा छाया हुआ है. मरीज के पड़ोस के गांव वालों ने भी एहतियात के तौर पर बांस बल्ला लगाकर रास्ते को बंद कर दिया है,, ताकि कोई बाहरी लोग वहां नहीं आ पाए.

यह वीडियो देखें: