.

बुढ़ापे में इन नेताओं ने रचाई शादी...88 साल में इस कांग्रेसी नेता ने लिए सात फेरे

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रहे और दिवंगत नेता नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) ने 88 साल की उम्र में शादी की थी. 2014 में 70 की उज्जवला शर्मा ने एनडी तिवारी ने शादी की थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Mar 2020, 03:59:28 PM (IST)

नई दिल्ली:

जिंदगी जीने की चाह हो तो फिर उम्र मायने नहीं रखता है. आप किसी भी उम्र में जिंदगी की शुरुआत कर सकते हैं. इस बात को सच कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik)ने कर दिखाया है. उन्होंने 60 साल की उम्र में रवीना खुराना से शादी करके जिंदगी की नई पारी की शुरुआत की है. मुकुल वासनिक पहले नेता नहीं जिन्होंने इस उम्र में सात फेरे लिए हैं. इससे पहले कई और नेता इस उम्र में शादी कर गृहस्थ जीवन की शुरुआत की है.

इसे भी पढ़ें:लखनऊ हिंसा: इलाहाबाद HC का चला डंडा, योगी सरकार को पोस्टर हटाने के आदेश

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रहे और दिवंगत नेता नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) ने 88 साल की उम्र में शादी की थी. 2014 में 70 की उज्जवला शर्मा ने एनडी तिवारी ने शादी की थी. दरअसल, एनडी तिवारी का उज्जवला से एक बेटा हुआ था. लेकिन उन्होंने उसे अपना नाम नहीं दिया. मामला कोर्ट तक पहुंचा करीब 6 साल तक केस चला. जिसके बाद कोर्ट ने रोहित शेखर को एनडी तिवारी का बेटा माना. जिसके बाद एनडी तिवारी को उज्जवला को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया.

आंध्र प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके नंदामुरी तराका रामाराव (NTR) ने 70 साल की उम्र में शादी रचाई. तेलुगु लेखिका लक्ष्मी पार्वती से एनटीआर ने शादी की. हालांकि एनटीआर की मौत के बाद उनके परिवार ने लक्ष्मी को स्वीकार नहीं किया. लेकिन कहा जाता है कि दोनों में प्यार हो गया था जिसके बाद उन्होंने सात फेरे लिए.

और पढ़ें:कश्मीर में कोरोना वायरस की एंट्री, देश भर में कुल 42 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह ने 68 साल की उम्र में दूसरी शादी की. पत्रकार अमृता राय के साथ दिग्विजय सिंह का अफेयर चल रहा था. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. 2015 में अमृता ने अपनी शादी की सूचना फेसबुक के जरिए लोगों से साझा की.

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी 54 साल की उम्र में सुनंदा पुष्कर से शादी की. शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर दोनों की यह तीसीर शादी थी. साल 2010 में दोनों ने शादी की. लेकिन दोनों का साथ ज्यादा दिन तक नहीं रह सका. साल 2014 में सुनंदा की एक होटल के कमरे में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. सुनंदा के मौत को लेकर केस चल रहा है. जिसमें शशि थरूर को भी आरोपी मना गया है.