.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने फोन पर सोनिया गांधी से कहा... सब कुछ है पॉजिटिव

शरद पवार ने सोनिया गांधी को 'विद्रोही' हुए अजित पवार को एनसीपी के खेमे में पुनः वापस लाने की कवायद पर जानकारी दी. इसके साथ ही यह भी कहा कि महाराष्ट्र में सब कुछ पॉजिटिव है.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Nov 2019, 01:19:47 PM (IST)

highlights

  • एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोनिया गांधी को फोन पर कराया घटनाक्रम से अवगत.
  • अजित पवार को वापस एनसीपी कुनबे में लाने की कवायद पर दी जानकारी.
  • अजित के भाई श्रीनिवास से बातचीत कर लाएंगे जूनियर पवार को वापस.

New Delhi:

महाराष्ट्र की सियासत अब सुप्रीम कोर्ट की चौखट तक जा पहुंची है. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के विरोध में कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की अर्जी पर सुनवाई सोमवार सुबह साढ़े दस बजे तक के लिए टाल दी है. इस बीच रविवार को बदले घटनाक्रम में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात कर 51 विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र सौंपा है. इसके साथ ही शरद पवार एनसीपी विधायकों से बैठक करने निकल चुके हैं. इसके पहले बताते हैं कि उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की और उन्हें सूबे के सियासी हालात से अवगत करा आश्वस्त किया.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: सोमवार तक पेश करें राज्यपाल का आदेश और फडणवीस द्वारा दिया गया समर्थन पत्र- सुप्रीम कोर्ट

सोनिया गांधी को किया आश्वस्त
बताते हैं कि शरद पवार ने सोनिया गांधी को 'विद्रोही' हुए अजित पवार को एनसीपी के खेमे में पुनः वापस लाने की कवायद पर जानकारी दी. इसके साथ ही यह भी कहा कि महाराष्ट्र में सब कुछ पॉजिटिव है और बीजेपी के विधायकों के अपने पाले में करने की कोशिश को अंजाम तक नहीं चढ़ने दिया जाएगा. इसके पहले एनसीपी विधायक दल के नए नेता जयंत पाटिल रविवार सुबह राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को एनसीपी का समर्थन पत्र सौंपा. खास बात यह है कि विधायकों की सूची में अजित पवार का नाम भी शामिल है. हालांकि उस पर उनके हस्ताक्षर नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः संघ ने लिखी महाराष्ट्र में सियासी भूकंप लाने की पटकथा, अंजाम तक पहुंचाया देवेंद्र फडणवीस ने

अजित को मनाने की कोशिश में सीनियर पवार
सूत्रों के मुताबिक, पवार परिवार की कोशिश किसी भी तरह अजित पवार को मनाने की है ताकि उन्हें फिर गठबंधन खेमे में वापस बुलाया जा सके. इसके लिए शरद पवार और सुप्रिया सुले ने अजित पवार के भाई श्रीनिवास से बात की है. एनसीपी इस कोशिश में है कि अजित पवार फडणवीस सरकार में डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा देकर वापस लौट आएं. जयंत पाटिल ने भी इस बात की जानकारी दी कि वे खुद अजित पवार से बात करने जा रहे हैं ताकि उन्हें मनाया जा सके.