.

राहुल गांधी ने तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा, लोगों से विरोध में शामिल होने की अपील की, देखें VIDEO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा आइए और जुड़िए #SpeakUpAgainstFuelHike से. उन्होंने यह ट्वीट तब किया है, जब राज्य में तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को बढ़ोतरी की.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Jun 2020, 12:44:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ईंधन (Petrol Diesel Price) की बढ़ती कीमतों के लिए सोमवार को केंद्र सरकार पर फिर से निशाना साधा और साथ ही लोगों से इसके खिलाफ अभियान में शामिल होने का आग्रह किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा, "आइए और जुड़िए हैशटैगस्पीकअपअगेंस्टफ्यूलहाइककैंपेन (#SpeakUpAgainstFuelHike) से. उन्होंने यह ट्वीट तब किया है, जब राज्य में तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को बढ़ोतरी की.

यह भी पढ़ें: जुलाई में लॉन्च हो सकती है MG Hector Plus SUV, ऑफिशियल वेबसाइट पर हुई लिस्ट

राहुल गांधी ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि सरकार 'लोगों के घावों पर नमक छिड़क रही है', खासकर ऐसे वक्त में कीमतों में वृद्धि की जा रही है, जब लोग या तो बेरोजगार हैं या उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है. वीडियो में आगे सुना जा सकता है, "चीन के साथ तनाव और महामारी के कारण केंद्र ने आम आदमी को अपने हालात पर छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए बेहतरीन नाम सुझाइए और 10 हजार रुपये ईनाम पाइए

बीते 21 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ाकर देश को लूटा जा रहा है. गरीब और मध्यम वर्ग के लोग असहाय हैं. राहुल गांधी द्वारा साझा किए गए वीडियो ने लोगों से बढ़ती कीमतों के खिलाफ आवाज उठाने का आग्रह किया, ताकि 'बहरी सरकार के कानों' तक आवाज पहुंच सके.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 1 जुलाई से 12 अगस्त तक की नियमित ट्रेनों के लिए लिया बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

आज दिल्ली में पेट्रोल से भी महंगा हो गया डीजल
बता दें कि 1 दिन की स्थिरता के बाद आज यानि सोमवार (29 जून 2020) को पेट्रोल-डीजल (Latest Petrol Diesel News) की कीमतों में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil Marketing Companies) ने आज पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 13 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सोमवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 4 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली और चेन्नई में डीजल क्रमश: 13 पैसे प्रति लीटर और 11 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. मुंबई और कोलकाता में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ें: नकारात्मक संकेतों के बीच आज महंगे हो सकते हैं सोना-चांदी, देखिए टॉप ट्रेडिंग कॉल्स 

चार बड़े महानगर में पेट्रोल-डीजल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक सोमवार (29 जून 2020) को दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mumbai), कोलकाता (Kolkata) और चेन्नई (Chennai) में ग्राहकों को पेट्रोल क्रमश: 80.43 रुपये, 87.19 रुपये, 82.10 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. चारों महानगरों में डीजल के लिए क्रमश: 80.53 रुपये, 78.83 रुपये, 75.64 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर की कीमत चुकानी पड़ रही है. (इनपुट आईएएनएस)