.

पीएम मोदी आज JNU में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के परिसर में स्वामी विवेकानंद की आदमकद मूर्ति का अनावरण करेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Nov 2020, 07:24:54 AM (IST)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के परिसर में स्वामी विवेकानंद की आदमकद मूर्ति का अनावरण करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण करेंगे. इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: 17th ASEAN-India Summit: प्रधानमंत्री मोदी आज सम्मेलन की सह-अध्यक्षता करेंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि स्वामी विवेकानंद के सिद्धांत और संदेश आज भी देश के युवाओं को राह दिखाते हैं और भारत को गर्व है कि यहां पैदा हुई उनकी जैसी महान शख्सियत आज भी दुनिया भर के करोड़ों लोगों को प्रेरित करती है.

यह भी पढ़ें: दलाई लामा को भारत रत्न देने के लिए BJP नेता ने PM मोदी को लिखा पत्र

बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कहते रहे हैं कि स्वामी विवेकानंद के आदर्श जितने उनके जीवनकाल में प्रासंगिक थे वह आज भी हैं. प्रधानमंत्री ने हमेशा जोर दिया है कि लोगों की सेवा करने और युवाओं को सशक्त बनाने से देश शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनता है और इससे देश की वैश्विक साख भी बढ़ती है। भारत की समृद्धि और शक्ति यहां के लोगों में निहित है और सभी को सशक्त करने से ही देश आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल कर सकेगा.