.

हाथों में बंदूक उठाए आखिर पीएम मोदी किस पर लगा रहे हैं निशाना, देखें वीडियो

पीएम मोदी ने यहां न सिर्फ आधुनिक हथियारों को देखा बल्कि उन्होंने वर्चुअल शूटिंग रेंज इन हथियारों की आजमाइश भी की.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Feb 2020, 05:17:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को डिफेंस एक्सपो चल रहा है. इस डिफेंस एक्सपो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे जहां उन्होंने आधुनिकतम हथियारों का जायजा लिया. पीएम मोदी ने यहां न सिर्फ आधुनिक हथियारों को देखा बल्कि उन्होंने वर्चुअल शूटिंग रेंज इन हथियारों की आजमाइश करते हुए निशाना भी लगाया. एक्सपो में मौजूद एक्सपर्ट ने पीएम मोदी को हथियारों के बारे में जानकारी दी फिर यहां पर पीएम ने वर्चुअल शूटिंग रेंज में गोलियां भी चलाई.

आपको बता दें कि वर्चुअल शूटिंग रेंज साइंस की वो टेक्नोलॉजी है जहां आप बिना गोलियां बर्बाद किए हुए भी अपने लक्ष्य को साध सकते हैं और अपनी निशानेबाजी की क्षमता को भी आजमा सकते हैं आपको बता दें कि सेना के जवानों के लिए यह ट्रेनिंग बहुत ही आवश्यक है. 

Prime Minister Narendra Modi at the #DefExpo2020 in Lucknow. pic.twitter.com/4Q25MbDO2b

— ANI UP (@ANINewsUP) February 5, 2020

यह भी पढ़ें-निर्भया केस में दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट

डिफेंस एक्सपो में मौजूद विशेषज्ञों ने बताया कि पीएम जहां मौजूद थे वो वर्चुअल शूटिंग रेंज था. आपको बता दें कि वर्चुअल शूटिंग रेंज ऐसी जगह होती है जहां आप बिना युद्ध में गए ही आप युद्ध के मैदान जैसा रोमांचाकारी एहसास महसूस कर सकते हैं. इस दौरान यहां से निशानेबाजी या फिर गोली चलाने के दौरान आप ऐसा महसूस करेंगे कि मानों आप भी युद्ध के मैदान में ही दुश्मनों पर हमला कर रहे हों. यहां पहुंचकर पीएम मोदी ने अपने हाथों में आधुनिक रायफल उठाई और खुद ही निशाना भी लगाया.

यह भी पढ़ें-Shaheen Bagh: बुर्के में कैमरा छिपाकर पहुंची गैरमुस्लिम महिला को प्रदर्शनकारियों ने पकड़ा

आपको बता दें कि इसके पहले पीएम मोदी ने इस डिफेंस एक्सपो को संबोधित करते हुए कहा कि, उन्हें इस बात का गर्व है कि रक्षा क्षेत्र में भारत ने स्वदेशी तकनीक का तेजी से विकास कर रहा है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज ISRO भारत के लिए, पूरी दुनिया के लिए, Outer Space के रहस्यों को सर्च कर रहा है, तो भारत का DRDO इन संपत्तियों को गलत ताकतों से बचाने के लिए रक्षक का काम कर रहा है.