.

अमित शाह ने हफ्ते भर में दी कोरोना को मात, अब टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव

अमित शाह ने महज हफ्ते भर में ही कोरोना संक्रमण को पराजित कर दिया. गौरतलब है कि दो अगस्त को अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Aug 2020, 01:13:37 PM (IST)

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. हाल ही में उनका कोरोना टेस्ट (Corona Test) निगेटिव आया है. इस लिहाज से देखें तो अमित शाह ने महज हफ्ते भर में ही कोरोना संक्रमण को पराजित कर दिया. गौरतलब है कि दो अगस्त को अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः आत्मनिर्भर भारत को लेकर रक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, जानें 5 बड़ी बातें

सावधानीवश हुए थे भर्ती
हालांकि गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के दिन भी उनकी तबीयत ठीक थी. फिर भी वह एहतियातन गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हो गए थे. यहां एम्स की एक टीम उनकी देखरेख कर रही थी. यहअलग बात है कि अस्पताल से भी वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे. यही नहीं, अस्पताल में रहते हुए भी वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के प्रति अपनी जिम्मेदारी से जागरूक रहे और देश की स्थितियों को मॉनिटर करते रहे.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, 2000 रुपये की छठी किस्त जारी

संपर्क में आए लोगों से कहा था टेस्ट कराने को
गृह मंत्री अमित शाह ने खुद ट्वीट करके संक्रमित होने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था कि शुरुआती लक्षण दिखने के बाद टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उन्होंने लोगों से अपील की थी कि उनके संपर्क में जो लोग भी आए हैं, वे खुद को क्वारंटीन कर लें और जांच करवाएं. इसके बाद केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने भी खुद को क्वारंटीन कर लिया था. वह आखिरी बार प्रधानमंत्री मोदी के साथ कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे. हालांकि यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा खयाल रखा गया था.