News Nation Logo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, 2000 रुपये की छठी किस्त जारी

बलराम जयंती, हलछठ, और दाऊ जन्मोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 Aug 2020, 12:41:00 PM
Modi

PM Modi Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बलराम जयंती, हलछठ, और दाऊ जन्मोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में ‘पीएम-किसान योजना’ के अंतर्गत सहायता राशि की छठी किस्त भी जारी की गई. 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17,000 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

आज हलषष्टी है, भगवान बलराम की जयंति है. सभी देशवासियों को, विशेषतौर पर किसान साथियों को हलछठ की, दाऊ जन्मोत्सव की, बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस बेहद पावन अवसर पर देश में कृषि से जुड़ी सुविधाएं तैयार करने के लिए एक लाख करोड़ रुपए का विशेष फंड लॉन्च किया गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ किया.

इसके बाद प्रधानमंत्री के साथ मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में लेटी पैक्स के सदस्य मुकेश शर्मा ने अपने विचार और प्रतिक्रिया साझा की.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के हासन जिले के रहने वाले बसवे गौड़ा के साथ बातचीत की, जो यूजीएएनई प्राथमिक कृषि सहकारी समिति (पीएसीएस) का सदस्य है, जिसे कृषि अवसंरचना कोष के तहत वित्तपोषित किया जाता है. इस दौरान बसवे गौड़ा ने पीएम मोदी के साथ अपने अनुभाव साझा किए. 

प्रधानमंत्री ने पीएम-किसान योजना के तहत 8.55 करोड़ किसानों को 17,100 करोड़ रुपये की छठी किस्त जारी की.

First Published : 09 Aug 2020, 11:21:17 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.