logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, 2000 रुपये की छठी किस्त जारी

बलराम जयंती, हलछठ, और दाऊ जन्मोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत कर रहे हैं.

Updated on: 09 Aug 2020, 12:41 PM

नई दिल्ली:

बलराम जयंती, हलछठ, और दाऊ जन्मोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में ‘पीएम-किसान योजना’ के अंतर्गत सहायता राशि की छठी किस्त भी जारी की गई. 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17,000 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए जाएंगे.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

आज हलषष्टी है, भगवान बलराम की जयंति है. सभी देशवासियों को, विशेषतौर पर किसान साथियों को हलछठ की, दाऊ जन्मोत्सव की, बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस बेहद पावन अवसर पर देश में कृषि से जुड़ी सुविधाएं तैयार करने के लिए एक लाख करोड़ रुपए का विशेष फंड लॉन्च किया गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ किया.

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

इसके बाद प्रधानमंत्री के साथ मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में लेटी पैक्स के सदस्य मुकेश शर्मा ने अपने विचार और प्रतिक्रिया साझा की.

calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के हासन जिले के रहने वाले बसवे गौड़ा के साथ बातचीत की, जो यूजीएएनई प्राथमिक कृषि सहकारी समिति (पीएसीएस) का सदस्य है, जिसे कृषि अवसंरचना कोष के तहत वित्तपोषित किया जाता है. इस दौरान बसवे गौड़ा ने पीएम मोदी के साथ अपने अनुभाव साझा किए. 

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने पीएम-किसान योजना के तहत 8.55 करोड़ किसानों को 17,100 करोड़ रुपये की छठी किस्त जारी की.