.

अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 6 उग्रवादी मारे गए, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हमला करने की फिराक में आए उग्रवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 उग्रवादियों को मार दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jul 2020, 11:06:29 AM (IST)

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में आज तड़के उग्रवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 उग्रवादियों को मार दिया है. हालांकि इस दौरान एक जवान भी घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में हुई है. मुठभेड़ स्थल से 6 हथियारों के साथ अन्य युद्धक जैसी सामग्री बरामद की गई हैं. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: नौगाम सेक्टर में LoC पर सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, दो आतंकी ढेर

अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी सीपी उपाध्याय ने बताया कि असम राइफल्स और राज्य पुलिस की ज्वाइंट टीम ने आज तड़के खोंसा इलाके में उग्रवादियों पर धावा बोला था. इस दौरान 6 उग्रवादी मारे गए, जबकि एक असम राइफल्स का जवान जख्मी हो गया. उन्होंने बताया कि उग्रवादियों के पास से 4 एके-47 के अलावा अन्य सामान बरामद किया है.

यह भी पढ़ें: Vikas Dubey Encounter: विकास के साथियों को दी थी शरण, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

दरअसल, असम राइफल्स को खुफिया जानकारी मिली थी कि जनरल क्षेत्र के खोंसा (पूर्व तिनसुकिया से लगभग 50 किलोमीटर दूर) में कुछ उग्रवादी छुपे हुए हैं. इस जानकारी के आधार पर असम राइफल्स ने दो टीम तैयार की और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. खबर है कि सुबह करीब साढ़े 4 बजे दोनों ही टीम ने एक साथ उग्रवादियों पर धावा बोल दिया. इस दौरान 6 उग्रवादियों से मार गिराया गया. मारे गए उग्रवादियों का संबंध प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन-आईएम से बताया जा रहा है.

यह वीडियो देखें: