News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर: नौगाम सेक्टर में LoC पर सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Jul 2020, 09:27:18 AM
Security forces

जम्मू-कश्मीर: LoC पर सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, दो आतंकी ढेर (Photo Credit: फाइल फोटो)

बारामूला:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. एलओसी (LoC) पर सीमापार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों के साथ आज तड़के भारतीय जवानों की मुठभेड़ हुई. इस दौरान जवानों ने दो आतंकवादियों (Terrorist) को मार गिराया है. यह मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में हुई. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल के अलावा अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: गैंगस्‍टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा बोली- चाहे बंदूक उठानी पड़े... एक दिन करूंगी सबका हिसाब

भारतीय सेना के प्रवक्ता के अनुसार, आज तड़के नौगाम सेक्टर, हंदवाड़ा में नियंत्रण रेखा के किनारे भारतीय सैनिकों को संदिग्ध आवाजाही का पता चला. इसी दौरान वहां पहुंचे जवानों ने तेजी से एक घात लगाकर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादियों का सफाया हो गया. इनके पास से दो एके-47 और अन्य सामान बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें: चीन की दादागीरी पर कसेगी लगाम! मालाबार नौसैनिक अभ्यास के लिए भारत देगा ऑस्ट्रेलिया को न्योता

इससे पहले शुक्रवार को बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके पास से गोला बारूद बरामद किया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को हाजिन शहर में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्होंने बृहस्पतिवार शाम हाजिन के हकबारा इलाके पर एक नाका बनाया था. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया. उसकी पहचान चंदरगीर निवासी रफीक अहमद राठेर उर्फ हाजी के तौर पर हुई है.

यह भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों की शहादत से लेकर विकास दुबे के एनकाउंटर की पूरी कहानी, एक नजर में पढ़ें

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाके पर मौजूद दल पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश करते समय उसे गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि उसके पास से निषिद्ध सामग्री, दो ग्रेनेड और एक के 47 की 19 गोलियां बरामद की गई हैं. उन्होंने बताया कि राठेर हाल ही में लश्कर -ए- तैयबा में शामिल हुआ था और उसे हाजिन इलाके में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले करने का काम दिया गया था.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 11 Jul 2020, 09:01:43 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.