.

INX मीडिया केसः आगे-आगे चिदंबरम और पीछे-पीछे सीबीआई, चल रहा चोर-सिपाही का खेल, देखें Video

चिदंबरम पार्टी मुख्‍यालय से निकल गए और कुछ ही देर में चोर बाग वाले घर पहुंच गए. उनके पीछे-पीछे सीबीआई की टीम भी पी चिदंबरम के घर पहुंच गई.

22 Aug 2019, 07:19:09 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

INX मीडिया केस में करीब 27 घंटे से फरार चल रहे पूर्व वित्‍तमंत्री पी चिदंबरम बुधवार रात कांग्रेस मुख्‍यालय में मीडिया से रूबरू हुए. यहां उन्‍होंने अपनी बात रखी. इसके तुरंत बाद वह निकल गए. हालांकि सीबीआई की टीम वहां पहुंच गई. यहां कांग्रेस नेताओं ने दरवाजे बंद कर लिए. पी चिदंबरम के साथ कांग्रेस के 9 बड़े नेता मौजूद रहे. वहां ड्रामा होता रहा और इस बीच पी चिदंबरम अपने घर पहुंच गए.

बता दें दिल्‍ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद से पी चिदंबरम का पता नहीं चल रहा था. सीबीआई और ईडी की टीमें उन्‍हें गिरफ्तार करने के लिए कई बार उनके आवास का चक्‍कर लगा चुकी, पर वे नहीं मिले. आखिरकार करीब 27 घंटे बाद सीधे टीवी पर प्रकट हुए. कांग्रेस मुख्‍यालय में चिदंबरम ने खुद को बेगुनाह बताते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में उनके बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए.

यह भी पढ़ेंः कभी CBI और ED के 'सुपर बॉस' थे पी चिदंबरम, आज इन्‍हीं से भागते फिर रहे हैं पूर्व वित्‍तमंत्री

चिदंबरम ने कहा कि इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है, चिदंबरम ने कहा कि अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वे आजादी चुनेंगे.

यह भी पढ़ेंः INX और पी चिदंबरम से जुड़े इस मामले में अब तक क्‍या हुआ, देखें टाइम लाइन

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद कांग्रेस मुख्यालय में जबर्दस्त हंगामा हुआ. कांग्रेस समर्थक पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के समर्थन में नारे लगाने लगे. कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पार्टी मुख्यालय में जुट गए और नारेबाजी करने लगे. इस बीच इस बात को लेकर भ्रम बना रहा कि चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में हैं या नहीं.

#WATCH Delhi: A Central Bureau of Investigation (CBI) official jumps the gate of P Chidambaram's residence to get inside. CBI has issued a Look-Out Notice against him. pic.twitter.com/WonEnoAgR4

— ANI (@ANI) August 21, 2019

लेकिन यहां कांग्रेस नेताओं ने दरवाजे बंद कर लिए. थोड़ी देर में सीबीआई की टीम भी वहां पहुंच गई. इस बीच मौका पाकर चिदंबरम पार्टी मुख्‍यालय से निकल गया और कुछ ही देर में चोर बाग वाले घर पहुंच गए. उनके पीछे-पीछे सीबीआई की टीम भी पी चिदंबरम के घर पहुंच गई. 

यहां पी चिदंबरम के घर का गेट बंद हो गया. सीबीआई के अफसर दीवार फांदकर चिदंबरम के घर घुसी. इस बीच सीबीआई ने दिल्‍ली पुलिस से मदद मांग ली. कुछ देर बाद ईडी की टीम भी पहुंच गई. पी चिदंबरम के घर पर हाई वोल्टेज ड्रामा चला. ईडी की टीम चिदंबरम के घर के बाहर मौजूद थी उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. सीबीआई की तीन टीम और ईडी की एक टीम चिदंबरम के घर पर मौजूद है. 

चिदंबरम के घर के बाहर हंगामा हो रहा है. यहां पर कुछ लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नारेबाजी कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि यहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कुछ लोगों के साथ धक्का-मुक्की की है.इस बीच पुलिस की एक गाड़ी चिदंबरम के घर के अंदर गई है. मौके पर दिल्‍ली पुलिस के और जवान बुला लिए गए.