.

Hathras Case : CBI पीड़ित परिवार के पुरुष सदस्यों से ऑफिस में करेगी पूछताछ

सीबीआई की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक सिर्फ परिवार के पुरुष सदस्यों को कैंप कार्यालय बुलाया जाएगा. महिला सदस्यों जैसे पीड़िता की भाभी और मां से पूछताछ करने गांव पहुंचेगी सीबीआई की जांच टीम.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Oct 2020, 12:52:30 PM (IST)

हाथरस :

हाथरस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इस केस में सीबीआई जांच का आज दूसरा दिन है. पीड़ित परिवार के पुरुष सदस्यों को सीबीआई की टीम कैंप दफ्तर बुलाया है. अलीगढ़ रोड स्थित कृषि विभाग के उपनिदेशक को सीबीआई का कैंप कार्यालय बनाया गया है. गवाही और पूछताछ के लिए सीबीआई ने मृतक पीड़िता के पिता और दोनों भाइयों को आज बुलाया है. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार पूछताछ लंबी अवधि तक चलेगी. वहीं, कल बड़े भाई से कोई सवाल जवाब नहीं हुए, सिर्फ कुछ दस्तावेज दिखाए गए नाम और पता पूछा गया. 

यह भी पढ़ें: Bihar Election : तेजस्वी यादव राघोपुर से आज करेंगे नामांकन

परिवार की तरफ से सीबीआई जांच में पूरा सहयोग का भरोसा जताया गया है. सीबीआई की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक सिर्फ परिवार के पुरुष सदस्यों को कैंप कार्यालय बुलाया जाएगा. महिला सदस्यों जैसे पीड़िता की भाभी और मां से पूछताछ करने गांव पहुंचेगी सीबीआई की जांच टीम. आज की पूछताछ कई लिहाज से महत्वपूर्ण है. कल पीड़िता से जुड़ा सामान जैसे-चप्पल बोतल आदि को लेकर पूछा जाएगा. इससे पहले मौका ए वारदात और अंतिम संस्कार के स्थान का निरीक्षण सीबीआई कर चुकी है. 

यह भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत केस में एम्स की रिपोर्ट पर उठाए ये 5 सवाल

सीबीआई पीड़ित परिवार से दूरी, समय और स्थिति से जुड़े सवाल पूछ सकती है. परिवार के सदस्यों से पूछा जाएगा कि जिस वक्त 14 तारीख की घटना हुई वह कहां थे?. अंतिम संस्कार के समय वह कहां थे ?. क्या कोई प्रत्यक्षदर्शी था और उनके दिए गए जवाब का मिलान लोकल पुलिस इन्वेस्टिगेशन डायरी और एसआईटी द्वारा लिए गई गवाइयों से भी किया जाएगा. आगे चलकर आरोपी पक्ष और अन्य प्रत्यक्षदर्शियों की गवाही उसे भी मिलन संभव है.