.

पीएम मोदी को वोट दोगे, काम के लिए यहां आओगे...सीएम कुमारस्वामी के बयान पर हंगामा

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी आए-दिन अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. हालांकि इस बार वे अपना आपा खोते नजर आए औऱ धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर ही बरस पड़े. उन्होंने गुस्से में यहां तक कह दिया कि वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोगे और काम कराने के लिए यहां आओगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Jun 2019, 12:35:30 PM (IST)

highlights

  • प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी का किया घेराव.
  • गुस्साए सीएम ने कहा-वोट दोगे पीएम मोदी को....यहां क्या काम
  • बीजेपी ने इसे लोकतंत्र का अपमान बता मांगा इस्तीफा.

नई दिल्ली.:

कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से सरकार चला रहे मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी आए-दिन अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. हालांकि इस बार वे अपना आपा खोते नजर आए औऱ धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर ही बरस पड़े. उन्होंने गुस्से में यहां तक कह दिया कि वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोगे और काम कराने के लिए यहां आओगे. सीएम के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी का कहना है कि मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान देकर जनमत का अपमान किया है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर : आतंकी हमले में जान गंवाने वाले SHO अरशद खान के घर पहुंचे अमित शाह

बस के घेराव से हो गए नाराज
मामला रायचूर का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम कुमारस्वामी अपने गांव करेगुड्डा के पास कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे. इसी दौरान उनकी बस को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया और नारेबाजी करने लगे. बस आगे बढ़ती न देख कुमारस्वामी ने अपना गुस्सा प्रदर्शनकारियों पर उतार दिया. उन्होंने बस की खिड़की खोल कर कहा, 'वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया थे, अब यहां क्या करने आए हैं.'

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर के कुलगाम में धमाका, कई लोग घायल

सीएम के बयान पर बीजेपी ने खोला मोर्चा
स्थानीय चैनलों के मुताबिक गुस्से में सीएम कुमार स्वामी ने प्रदर्शनकारियों से कहा, 'मुझे तुम्हारा सम्मान क्यों करना चाहिए? क्या तुम लोग लाठीचार्ज कराना चाहते हो. तुमने पीएम मोदी को वोट दिया था और मैं तुम्हारी मदद करूं.' जाहिर है ऐसे बयान पर हंगामा होना ही था. बीजेपी विधायक अरविंद लिंबावली और राज्य पार्टी के महासचिव रविकुमार ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका कहना है कि सीएम का ऐसा बयान लोकतंत्र का अपमान है. उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में मिली पराजय से कुमारस्वामी मानसिक आपा खो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा: कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े हत्या, हमलावरों ने गोलियों से भूना

बीजेपी विधायन ने मांगा इस्तीफा
बीजेपी विधायक अरविंद लिंबावली ने ट्वीट कर कहा, 'हमारे सीएम किसी भी काम में सक्षम नहीं हैं. वे किसी भी भूमिका को नहीं निभा पा रहे हैं. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. इन्होंने एक टीवी चैनल का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, इनका अहंकार देखिए. अगर आप जनता की नहीं सुनेंगे, तो आपको सीएम बने रहने के लिए कौन कह रहा है. कन्नड़ लोगों ने आपको वोट नहीं दिया था, ना ही आपको सीएम बनाया था. क्या आप राज्य का एक भला करेंगे, इस्तीफा दीलिए, आप किसी काम के लायक नहीं.'