.

मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने लव जिहाद को बताया जुमला, बीजेपी से पूछा ये सवाल

मुनव्वर राणा ने 'लव जिहाद' को महज जुमला करार देते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोला है.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Nov 2020, 09:54:38 AM (IST)

लखनऊ:

देश में लगातार लव जिहाद के मुद्दे पर बहस चल रही है. एक धड़ा लव जिहाद पर कानून लाने के पक्ष में तो एक धड़ा इस पर कानून के खिलाफ खड़ा है. इन सब के बीच मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने 'लव जिहाद' को महज जुमला करार देते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ बनाए जा रहे कानून के तहत गैर धर्मों में शादी करने वाले बीजेपी नेताओं और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ सबसे पहले कार्रवाई की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद: SIT ने सौंपी जांच रिपोर्ट, 14 में से 11 मामलों में हिंदू लड़कियों से धोखा

मुनव्वर राणा ने सिलसिलेवार करके ट्वीट कहा, 'यूं तो लव जिहाद सिर्फ एक जुमला है जो समाज में नफरत फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इससे सबसे ज्यादा नुकसान तो मुस्लिम लड़कियों का ही होता है, क्योंकि लड़के कहीं और शादी कर लेते हैं.'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'इस पर बने कानून को हम समर्थन इस शर्त पर देते हैं कि इसकी शुरुआत पहले केंद्र सरकार में बैठे दो बड़े लव जिहादियों से की जाए ताकि बाद में दो मुस्लिम लड़कियों के निकाह उनसे हो सकें, और जिन भी भाजपा नेता या उनके परिवार के लोगों ने गैर-धर्म में शादियां की हैं उन पर भी कार्रवाई हो.'

इस पर बने क़ानून को हम समर्थन इस शर्त पर देते हैं कि इसकी शुरुआत पहले केंद्र सरकार में बैठे 2 बड़े 'ल.जिहादियों' से की जाए ताकि बाद में 2 मुस्लिम लड़कियों के निकाह उनसे हो सके, और जिन भी भाजपा नेता या उनके परिवार के लोगों ने गैर-धर्म में शादियां की हैं उन पर भी कार्रवाई हो।
(2/2)

— Munawwar Rana (@MunawwarRana) November 22, 2020

यह भी पढ़ें: क्या अमित शाह सो रहे थे जो 30 हजार रोहिंग्या रजिस्टर्ड हो गए- असदुद्दीन ओवैसी

उल्लेखनीय है कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत कई बीजेपी शासित राज्य लव जिहाद को लेकर सख्त कदम उठा रहे हैं. इन राज्यों में सरकारें लव जिहाद के खिलाफ अब कानून लाने की तैयारी भी कर रही हैं. हालांकि मुस्लिम धर्मगुरुओं से लेकर तमाम विपक्षी दल इसका विरोध अभी से करने में लगे हैं.