.

क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई, संबित पात्रा ने कांग्रेस से पूछे कई तीखे सवाल

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े कथित ऑडियो टेप और अन्य मामलों की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jul 2020, 11:26:14 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस सरकार को गिराने और पार्टी तोड़ने का प्रयास करने के कांग्रेस के आरोपों को भारतीय जनता पार्टी ने खारिज किया है.  पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (sambit patra) ने विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े कथित ऑडियो टेप और अन्य मामलों की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. साथ ही संबित पात्रा ने कांग्रेस (Congress) द्वारा जारी ऑडियो क्लिप्स को लेकर पूछा कि क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में अब टेप सियासत, बीजेपी और कांग्रेस ने की एक-दूसरे पर FIR

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, 'राजस्थान में कांग्रेस का राजनीतिक ड्रामा हम देख रहे हैं. ये षड़यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है, उसका मिश्रण है. वहां जो राजनीतिक नाटक खेला जा रहा है, वो यही मिश्रण है.' उन्होंने कहा, 'कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वयं मीडिया के सामने आकर कहा है कि 18 महीने से मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के बीच में वार्तालाप नहीं हो रही थी.'

उन्होंने कहा कि सारा षड्यंत्र उन्हीं के घर में रचा जा रहा था और कुछ ऑडियो टेप के माध्यम से आरोप लगाया जा रहा है कि भाजपा, कांग्रेस पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रही है. ऑडियो क्लिप्स पर संबित पात्रा ने पूछा, 'क्या राजस्थान में हर व्यक्ति, जिसका कोई भी सरोकार राजनीति से है, उसका फोन टेप किया जा रहा है क्या?'

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना संक्रमण से घटती मृत्यु दर के बीच 24 घंटे में आए 34,884 मामले 

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, 'हम कांग्रेस पार्टी और राजस्थान सरकार से पूछना चाहते हैं कि क्या अधिकारिक रूप से फोन टैपिंग की गई? अगर फोन टैपिंग की गई है तो क्या ये एक संवेदनशील और कानूनी मुद्दा नहीं है? क्या फोन टैपिंग के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) का पालन किया गया?' संबित पात्रा ने कहा कि क्या राजस्थान में अप्रत्यक्ष रूप से आपातकाल नहीं लगाया जा रहा है? उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम की हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच ऑडियो क्लिप सामने आया है. इस टेप का हवाला देकर कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार गिराने के लिए खरीद फरोख्त की कोशिश होने का आरोप लगाया है. इस मामले में कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ शिकायत दी है तो बीजेपी ने भी रणदीप सुरजेवाला समेत कई कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज कराया है.