.

Delhi Violence: 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन की घर और फैक्ट्री सील, छत पर मिले थे पेट्रोल बम

पिछले कई दिनों से दिल्ली में हिंसा हो रही है इस हिंसा में अब तक कुल 34 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 200 से भी ज्यादा लोग इस हिंसा में घायल हो गए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Feb 2020, 10:35:58 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के आरोपी आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के घर को सील कर दिया गया है. आपको बता दें कि आप पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के घर की छत पर पेट्रोल बम और गुलेल पाए गए थे, जिसके बाद उसे दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) का मास्टर माइंड होने का आरोप लगाया जा रहा है. आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में हिंसा हो रही है इस हिंसा में अब तक कुल 34 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 200 से भी ज्यादा लोग इस हिंसा में घायल हो गए हैं. दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों ने भी आप पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप लगाया है. हालांकि ताहिर हुसैन ने बयान ने खुद को निर्दोष बताया है और कहा है कि इस मामले में पूरी जांच होनी चाहिए.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, आई बी के ऑफिसर अंकित शर्मा की मौत के पीछे आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. ताहिर के छत पर से भारी मात्रा में पेट्रोल बम, पत्थर और गुलेल पाया गया है इसके अलावा वहां पर बोतले और दंगाईयों द्वारा हमले के लिए इस्तेमामल की जाने वाली कई चीजें बरामद की गई हैं इससे यह उम्मीद लगाई जा रही है कि आईबी के स्टाफर अंकित की हत्या भी ताहिर और उनके समर्थकों ने कराया होगा.

यह भी पढ़ें-Bhima Koregaon Violence: महाराष्ट्र सरकार ने भीमा कोरेगांव हिंसा के 348 केस वापस लिए 

ताहिर ने आरोपों को गलत बताया
वहीं इन आरोपों पर AAP पार्षद ताहिर हुसैन ने कहा, 'आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. उसे न्याय मिलना चाहिए. मैं इस घटना में शामिल नहीं हूं. इस मामले में पूरी जांच होनी चाहिए.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैंने हिंसा को रोकने के लिए काम किया. 24 फरवरी को पुलिस ने मेरी इमारत की तलाशी ली और हमें वहां से बाहर निकाला. हम एक सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट हो गए. फरवरी को दोपहर 4 बजे, पुलिस इमारत में मौजूद थी.

यह भी पढ़ें-Delhi Violence : मुस्लिम पड़ोसी को बचाने आग में कूदा हिन्दू युवक, दंगाई भी हुए शर्मसार

पुलिस ने ताहिर हुसैन के घर पहुंचकर की छानबीन
मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक ताहिर के घर को सील करने से पहले दिल्ली पुलिस ने उनके घर जाकर छानबीन की और इसके बाद ही दिल्ली पुलिस ने ताहिर के घर को सील करने का आदेश दिया. मीडिया सूत्रों की मानें तो अंकित की मां ने बताया कि ताहिर हुसैन के समर्थक हमारे घर में घुसकर अंकित समेत चार लोगों को ले गए जिनमें तीन लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति की अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के आवास में पहुंचकर छानबीन की है. SHO पुलिस टीम के साथ ताहिर हुसैन के आवास पर पहुंचे थे.