.

गाजियाबाद ने दिल्ली बॉर्डर किया सील, अब सिर्फ इन लोगों को मिलेगी इंट्री

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते हुए मामले को देखकर गाजियाबाद प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. सोमवार को गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का आदेश दे दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 May 2020, 04:58:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण के लगातार बढ़ते हुए मामले को देखकर गाजियाबाद प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. सोमवार को गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का आदेश दे दिया है. गाजियाबाद जिलाधिकारी के मुताबिक, गाजियाबाद में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. हालांकि, इस दौरान दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले उन लोगों को एंट्री की इजाजत मिलेगी जिनके पास वैलिड पास होगा. इसके अलावा जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी गाजियाबाद में एंट्री दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-CM योगी का शिवसेना पर पलटवार, कहा-महाराष्ट्र सरकार सौतेली मां ही बन जाती, तो वापस न आते मजदूर

आपको बता दें कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले में अब तक कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण के कुल 230 से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. अब तक गाजियाबाद जिले में 2 लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण से अपनी जान गवांई है. इससे पहले नोएडा प्रशासन ने भी दिल्ली से जुड़े बॉर्डर को बंद ही रहने का आदेश दिया था. दिल्ली की ओर से जाने के लिए भले ही दिल्ली प्रशासन उन्हें आने दे रहा हो और नोएडा प्रशासन उन्हें जाने दे रहा हो लेकिन दिल्ली से नोएडा आने वालों के लिए नोएडा प्रशासन ने सीमा रेखा सील कर दी है. कुछ विशेष कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों को आने दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला, सहायक अधीक्षक संक्रमित पाए गए

आपको बता दें कि लॉकडाउन 4.0 में दी गई ढील के बाद दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है. जिसके बाद दोनों ही जिलों के प्रशासन चौकन्ने हो गए और दिल्ली से आने वाले लोगों पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर इलाके को सील कर दिया. लॉकडाउन में मिली ढील के कारण लोगों ने दिल्ली से यूपी के गाजियाबाद और नोएडा जिलों में आवाजाही शुरू कर दी थी, जिसकी वजह से इन जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. दोनों ही जिलों के प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए बॉर्डर इलाकों पर कड़ाई की है. आपको बता दें कि लॉकडाउन में ढील के बाद दिल्ली की सड़कों पर भारी जाम देखने को मिल रहा था.