.

Coronavirus: दिल्ली और मुंबई के बाद एमपी की ये खबर कर सकती है देश को परेशान

दिल्ली और मुंबई के बाद अब मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. गुरुवार को एक दिन में 1260 नए मामले सामने आए. अकेले मध्यप्रदेश में एक दिन में 361 मामले सामने आए हैं.

News State | Edited By :
17 Apr 2020, 09:52:35 AM (IST)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से आगे बढ़ रहा है. एक तरह जहां महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा तीन हजार से पार जा चुका है तो वहीं मध्य प्रदेश में अब मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. एक दिन में कोरोना वायरस के 361 मामले सामने आए. वहीं गुजरात में भी मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. देश में अब कोविड-19 (Covid-19) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 449 हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus (Covid-19) से लड़ाई में सुपरपावर अमेरिका और इटली को पीछे छोड़ सबसे आगे निकला भारत

24 घंटे में इंदौर में आए 244 मामले
पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 361 मामले सामने आए हैं. इनमें से 244 केस सिर्फ इंदौर में ही सामने आए हैं. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 1299 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही कोरोना मध्य प्रदेश देश में कोरोना वायरस के सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ेंः Covid-19: कोरोना वायरस से हुए नुकसान की भरपाई के लिए रेलवे उठा सकता है ये बड़ा कदम

गुजरात में भी बढ़ रहे मामले
मध्य प्रदेश ही नहीं गुजरात में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में गुजरात में कोरोना वायरस के 163 मामले सामने आए हैं. इनमें से अकेले अहमदाबाद में 95 मामले हैं. दूसरी तरफ सूरत में भी 37 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही आणंद में 8, वडोदरा में 7, बनासकांठा और नर्मदा जिले में 4-4, राजकोट जिले में 4 और गांधीनगर, खेड़ा, अरावली एवं पंचमहल जिले में 1-1 मामला सामने आया है. गुजरात में कोरोना वायरस के कुल मामले 929 हो चुके हैं.