.

मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सुझाए दो नाम, जानें कौन हैं वे

कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा (Milind Deor) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दो नाम सुझाए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Aug 2019, 07:16:00 PM (IST)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा (Milind Deor) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा, वह पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) की इस बात से सहमत हैं कि नया कांग्रेस अध्यक्ष युवा, सक्षम और अनुभवशील होना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः जैश-ए मोहम्मद के आतंकियों ने भारतीय सीमा में की घुसपैठ, अलर्ट पर भारतीय सेना

मिलिंद देवड़ा ने मीडिया से कहा, मेरे विचार से सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया में कांग्रेस अध्यक्ष बनने की योग्यता है. वो कांग्रेस को मजबूत करने में सक्षम हैं. साथ ही वो विपक्ष को भी मजबूत कर सकते हैं. मिलिंद देवड़ा ने कहा, मैं अपनी क्षमता और ताकत को समझता हूं और जो कोई भी पार्टी हित में काम करेगा. मैं उसके साथ काम करने को तैयार हूं. सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को कम से कम अंतरिम अध्यक्ष तो बनाया ही जाना चाहिए, जिन्हें सार्वजनिक तौर पर गांधी परिवार से सपोर्ट भी मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः झूठे पाकिस्तान ने फिर भारतीय सेना पर लगाया ये घटिया आरोप, कहा- कश्मीर में मारे जा रहे निर्दोष लोग

मिलिंद देवड़ा ने प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर कहा, अगर वह (प्रियंका गांधी) आती हैं और नेतृत्व करती हैं तो मुझे खुशी होगी, लेकिन जब गांधी परिवार ने स्पष्ट किया कि अगला पार्टी अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होना चाहिए तो यह संभावना नहीं है.

Milind Deora, Mumbai Congress President to ANI, on Priyanka Gandhi Vadra: Yes, I will be happy if she comes and leads (Congress party) but when Gandhi family has clarified that the next party president should not be from Gandhi family, this possibility doesn't arise. (file pic) pic.twitter.com/nYBEcqUSZo

— ANI (@ANI) August 4, 2019

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस पूरी तरह बिखर चुकी है. राहुल गांधी के कांग्रेस पद से इस्तीफा देने के बाद से हर कोई यही सोच रहा है कि पार्टी की कमान कौन संभालेगा. कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक 10 अगस्त को होनी है. कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला हो सकता है.