logo-image

झूठे पाकिस्तान ने फिर भारतीय सेना पर लगाया ये घटिया आरोप, कहा- कश्मीर में मारे जा रहे निर्दोष लोग

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में इंडियन आर्मी की बढ़ती हलचल को देखते हुए पाकिस्तान बार्डर पर भी तनाव की स्थिति है.

Updated on: 04 Aug 2019, 06:33 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में इंडियन आर्मी की बढ़ती हलचल को देखते हुए पाकिस्तान बार्डर पर भी तनाव की स्थिति है. पाकिस्तानी सेना भी कश्मीर की हर हरकत पर नजर लगाए जमाए हुई है. इस बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय सेना पर घटिया आरोप लगाया है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आरोप है कि एलओसी (LOC) पर भारतीय सेना क्लस्टर बम का इस्तेमाल कर रही है.

यह भी पढ़ेंः शरद यादव बोले- जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370, 35ए पर सरकार के कदम खतरनाक 

दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट करते हुए कहा, एलओसी के पार निर्दोष लोगों पर भारत द्वारा किए गए हमले की निंदा करता हूं. उन्होंने कहा- भारत ने जिस तरह से क्लस्टर बम का इस्तेमाल किया है वह 1983 कन्वेंशन ऑन सर्टेन कन्वेंशनल वेपन्स का उल्लंघन है. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से अपील की है कि वह अंतरराष्ट्रीय खतरे और दुनिया में शांति के लिए इस ओर ध्यान दे.

पाक के पीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि कश्मीर के लोगों के लिए दुख की लंबी रात खत्म करने का समय है. उन्हें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से अपील की कि वह अपने अधिकारों का उपयोग करें और कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए कोई महत्पूर्ण कदम उठाए. उन्होंने कहा, दक्षिण एशिया में शांति बनाए रखने का एकमात्र रास्ता कश्मीर की शांतिपूर्ण और न्यायपूर्ण समझौता है.

यह भी पढ़ेंः J&K में मची हलचल पर बोले रामदेव, आजादी के बाद जिसका इंतजार था वो होने वाला है

उन्होंने दोहराते हुए कहा, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर मध्यस्थता करने की पेशकश की थी. यह ऐसा करने का समय है जब स्थिति बिगड़ती है और एलओसी पर लगातार भारत की ओर से आक्रामक कार्रवाई की जा रही है. यह एक क्षेत्रीय संकट में निकलने का सही समय है.

गौरतलब है कि शनिवार को पाकिस्तानी बैट (BAT) (बॉर्डर एक्शन टीम) एलओसी से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रही थी. इस पर भारतीय सेना ने केरन सेक्टर में पाकिस्तान की सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिस पर उन्हें वापस जाना पड़ा. भारी गोलीबारी के दौरान भारत के जवानों ने पाकिस्तान सेना के 5 से 7 जवानों को मार गिराया गया था. हालांकि, एलओसी पर अभी भी फायरिंग चल रही है, जिस कारण भारतीय सेना शवों को नहीं ला पाई है.