.

कांग्रेस का पीएम मोदी पर फिर हमला, पूछा- मजबूत भारत के PM को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों?

इस बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर फिर से निशाना साधा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ( Randeep Surjewala) ने ट्वीट करते पूछा कि पीएम मोदी चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों कर रहे हैं

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jul 2020, 05:10:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के कुछ ही दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे. यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की. इस बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर फिर से निशाना साधा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ( Randeep Surjewala) ने ट्वीट करते पूछा कि पीएम मोदी चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों कर रहे हैं

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा, '28 मई, 2020 को पीएम मोदी ने मन की बात की. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. 30 मई, 2020 को राष्ट्र के नाम संबोधित किया. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. 3 जुलाई, 2020 को सैनिको से बात की. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. मजबूत भारत के प्रधानमंत्री इतने कमजोर क्यों?

कांग्रेस नेता ने सवाल पूछते हुए कहा, 'चीन का नाम तक लेने से गुरेज़ क्यों? चीन से आंख में आंख डाल कब बात होगी?'

इसे भी पढ़ें: सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखीं चिट्ठी, सभी मेडिकल कॉलेजों में OBC आरक्षण सुनिश्चित करें

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चीन का नाम नहीं लेने पर पीएम मोदी को निशाने पर लिया था. अशोक गहलोत ने कहा था कि  भारत सुपर पावर है, मगर देश के प्रधानमंत्री चीन का नाम तक नहीं लेते हैं. यह जानते हुए कि चीन हमारे सिर पर आकर बैठा है, आखिर क्या वजह है कि प्रधानमंत्री के मुंह से चीन शब्द नहीं निकलता है. देश की सीमा पर जो हालात हैं, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताने चाहिए.

और पढ़ें: पाकिस्तान: शेखुपुरा में बस और ट्रेन की टक्कर, 19 सिख तीर्थयात्रियों की मौत; 8 लोग जख्मी

बता दें कि आज यानी शुक्रवार को पीएम मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे. वहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से बातचीत की,उन्होंने बताया कि सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को सीमा की स्थिति से अवगत कराया.