.

पाकिस्तान की अब पाइप वाली साजिश का खुलासा, अरनिया बॉर्डर पर 60 किलो हेरोइन और चीनी हथियार बरामद

जम्मू के अरनिया सेक्टर में बीएसएफ और पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. बीएसएफ ने बॉर्डर से करीब 62 किलो हीरोइन और ड्रग के साथ चीनी हथियार बरामद किए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Sep 2020, 01:58:56 PM (IST)

अरनिया:

जम्मू के अरनिया सेक्टर में बीएसएफ और पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. बीएसएफ ने बॉर्डर से करीब 62 किलो हीरोइन और ड्रग के साथ चीनी हथियार बरामद किए हैं. बीएसएफ के मुताबिक, देर रात 2 बजे ड्रग और हथियारों को बिल्कुल नए तरीके से बॉर्डर के अंदर भेजने की कोशिश की जा रही थी और पाकिस्तान की तरफ से 3 से चार लोग इस ड्रग और हथियारों को भेजने का काम कर रहे थे. लेकिन बॉर्डर पर मजूद बीएसएफ के जवानों ने तुरंत की उनकी इस हरकत की देखते हुए उनपर फायरिंग कर दी. जिसके बाद ये लोग पाकिस्तान की तरफ से वापस भाग गए.

यह भी पढ़ें: लद्दाख की ठंड में चीनी सैनिक पस्त, भारतीय जवान मस्त

बीएसएफ ने इसके बाद पूरी रात इलाके में कॉर्डन लगाकर रखा और जैसे ही सुबह तलाशी की गई तो एक बड़ा कन्साइनमेंट बीएसएफ और पुलिस के हाथ लगा. खास बात ये रही कि पाकिस्तान की तरफ से पहली बार नई पाइप वाली साजिश रची गयी, जिसमें फेंसिंग के दोनों ओर से एक पाइप बिछा कर एक तार से 58 पैकेट और हथियारों को बांध गया और धीरे धीरे पाइप के जरिये इन्हें अंदर भेजने की कोशिश की जा रही थी. लेकिन उससे पहले ही बीएसएफ ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया.

वहीं, बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के आईजी एन एस जामवाल ने बातचीत में बताया कि जम्मू से सटी करीब 200 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी आतंकियों के कैम्प पूरी तरह से इंटेक्ट है और लगातार अलग अलग तरह की कोशिशें जारी है. आईजी ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार ड्रोन का इस्तेमाल हथियार भेजने के लिए हो रहा है और ड्रोन द्वारा हो रही कोशिश जरूर उनके लिए चुनौती है. जिससे निपटने के लिए रणनीति लगातार बनाई जा रही है. यही कारण है की पाकिस्तान की सारी साजिशें नाकाम हो रही हैं.

यह भी पढ़ें: विस्तारवादी चीन ने नेपाल के एक और हिस्से पर किया कब्जा, सरहद के भीतर बनाई 9 इमारतें

बॉर्डर पर लगातार मिल रहे चीनी हथियारों पर आईजी ने साफ कहा की पाकिस्तान को चीन द्वारा की जा रही मदद से इनकार नही किया जा सकता. लगातार जितने ड्रोन और हथियारों मिल रहे हैं, उसमें चीन की स्टंप लगी हुई है जो इस ओर इशारा कर रही है. लेकिन भारत चीन तनाव के बीच बीएसएफ और दूसरी सारी एजेंसियां इस दूसरे फ्रंट पर पाकिस्तान से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं.