.

अमेरिकी दूतावास के पास अनियंत्रित कार की टक्कर से एएसआई की मौत

राजधानी दिल्ली में बनी अमेरिकी दूतावास के पास एक तेज रफ्तार गाड़ी ने वहां पर तैनात दिल्ली पुलिस के एएसआई को टक्कर मार दी, जिससे दिल्ली पुलिस के 51 वर्षीय एएसआई की मौत हो गई.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Jul 2020, 06:57:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली (Delhi) में बनी अमेरिकी दूतावास के पास शुक्रवार को एक तेज रफ्तार गाड़ी ने वहां पर तैनात दिल्ली पुलिस के एएसआई को टक्कर मार दी, जिससे दिल्ली पुलिस के 51 वर्षीय एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) की मौत हो गई. यह हादसा (Accident) शुक्रवार को सुबह 10 बजे हुआ. बताया जा रहा है यह गाड़ी राजस्थान के एक प्रोफेसर की है, जो राजस्थान (Rajasthan) की यूनिवर्सिटी में बतौर प्रोफेसर कार्यरत है और गाड़ी खुद प्रोफेसर सिद्धार्थ चला रहे थे. असिस्टेंट प्रोफेसर सिद्धार्थ भगत ने संतुलन खो दिया, जिस कारण कार एक दीवार से टकराकर एएसआई की तरफ मुड़ गई.

यह भी पढ़ें: चीन के 'आर्ट ऑफ वार' पर भारी पड़ेगी भारत की 'चाणक्य नीति', जानें कैसे

जानकारी के अनुसार, गाड़ी की रफ्तार तेज होने की वजह से प्रोफेसर गाड़ी पर से अपना संतुलन खो बैठे और फिर गाड़ी अमेरिकी दूतावास के पास दीवार से जा टकराई. जहां पर ड्यूटी कर रहे एएसआई लाल मानसिंह की टक्कर लगने से मौत हो गई. फिलहाल चाणक्यपुरी पुलिस थाने की पुलिस ने गाड़ी को अपने कब्जे में लेकर गाड़ी चला रहे प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के लद्दाख दौरे पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, पूछा चीन का नाम क्यों नहीं लिया

एडिशनल डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि पीसीआर इकाई का एएसआई लाल मान सिंह सिसोदिया अमेरिकी दूतावास के मुख्यद्वार के पास ड्यूटी पर तैनात था, उसी दौरान हुए हादसे में उसकी मौत हो गई. इस सिलसिले में चाणक्यपुरी थाने में एक मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि कार चला रहे ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह वीडियो देखें: