logo-image

पीएम मोदी के लद्दाख दौरे पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, पूछा चीन का नाम क्यों नहीं लिया

पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के कुछ ही दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे.

Updated on: 03 Jul 2020, 08:21 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के कुछ ही दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे. यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की. इस बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर फिर से निशाना साधा. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा कि ''एक हफ्ते में यह तीसरी बार है जब पीएम ने चीन का नाम नहीं लिया. लद्दाख में भारत के लोगों और जवानों के लिए एक अनाम शत्रु के बारे में बात करने का उद्देश्य क्या है?''

यह भी पढ़ें- JEE-NEET एग्जाम स्थगित, शिक्षा मंत्रालय ने की नई तारीखों का ऐलान 

उन्होंने आगे कहा कि ''पीएम ने अभी भी हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया है कि चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच 15-16 जून को हिंसक झड़पें कहां हुईं और क्या चीन ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की है? उन्होंने कहा कि न ही सरकार ने सैटेलाइट तस्वीरों पर हमारे सवालों का जवाब दिया है. जिसमें दिख रहा है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर कब्जा कर लिया है.

सुरजेवाला ने उठाया सवाल

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा, '28 मई, 2020 को पीएम मोदी ने मन की बात की. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. 30 मई, 2020 को राष्ट्र के नाम संबोधित किया. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया.

यह भी पढ़ें- सरकार ने ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2021’ की शुरुआत की, राज्यों की भी होगी रैंकिंग

3 जुलाई, 2020 को सैनिको से बात की. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. मजबूत भारत के प्रधानमंत्री इतने कमजोर क्यों? कांग्रेस नेता ने सवाल पूछते हुए कहा, 'चीन का नाम तक लेने से गुरेज़ क्यों? चीन से आंख में आंख डाल कब बात होगी?'