News Nation Logo
Banner

JEE-NEET एग्जाम स्थगित, शिक्षा मंत्रालय ने की नई तारीखों का ऐलान

जेईई और नीट (JEE-NEET) एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ . रमेश पोखरियाल निशंक ने इसकी जानकारी दी

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Jul 2020, 08:32:39 PM
ramesh pokariyal

JEE-NEET एग्जाम स्थगित (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

जेईई और नीट (JEE-NEET) एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ . रमेश पोखरियाल निशंक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है.

रमेश पोखरियाल ने कहा, 'छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और हमने JEE और NEET की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है. JEE Mains परीक्षा 1-6 सितंबर के बीच, JEE एडवांस की परीक्षा 27सितंबर और NEET परीक्षा 13सितंबर को आयोजित की जाएगी.

बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने एक्सपर्ट पैनल से गुरुवार को समीक्षा करके रिपोर्ट देने के लिए कहा था. रिपोर्ट में एक्सपर्ट पैनल ने कोरोना महामारी के चलते परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाने का सुझाव दिया था. पहले शिक्षा मंत्रालय ने JEE Main की परीक्षा की तारीख 18 जुलाई और NEET की परीक्षा की तारीख़ 26 जुलाई को रखी थी.

इसे भी पढ़ें: सीआईसीएसई बोर्ड ने रद्द बोर्ड परीक्षाओं के लिए मूल्यांकन योजना घोषित की

वहीं, JEE परीक्षा के लिए 9 लाख और NEET के लिए 16 लाख बच्चों ने परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है. कोरोना की महामारी के चलते छात्र लगातार परीक्षाओं की तारीख बढ़ाने की मांग कर रहे थे. कोरोना संकट को देखते हुए अब तारीख को बढ़ा दिया गया है. 

First Published : 03 Jul 2020, 08:17:57 PM

For all the Latest Education News, Entrance Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो