.

नेपाल पहुंचे सेना प्रमुख एमएम नरवणे, PM ओली से होगी मुलाकात

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवाणे अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर नेपाल पहुंच गए हैं. भारतीय सेना के विशेष विमान से काठमांडू के त्रिभुवन अन्तर्राष्ट्रीय विमानस्थल पर सुबह 11.30 बजे पहुंचे.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Nov 2020, 03:24:06 PM (IST)

काठमांडू:

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवाणे अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर नेपाल पहुंच गए हैं. भारतीय सेना के विशेष विमान से काठमांडू के त्रिभुवन अन्तर्राष्ट्रीय विमानस्थल पर सुबह 11.30 बजे पहुंचे. नरवाणे की आगवानी नेपाली सेना के ले. जनरल प्रभुराम शर्मा ने की. अपनी पत्नी और सेना के चार बड़े अधिकारियों सहित तीन दिवसीय यात्रा की शुरुआत पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन से करने वाले हैं.  

यह भी पढ़ेंः US Election: ट्रंप का आरोप- 'विरोधी चुरा रहे वोट', ट्विटर ने ब्लॉक किया ट्वीट

जनरल नरवणे को काठमांडू के होटल सोल्टी इन के गोसाईंकुण्ड सुइट रूम में रखा गया है जहां एक साल पहले नेपाल दौरे पर आए चीन के राष्ट्रपति सी जिनपिंग को ठहराया गया था.  

जनरल नरवणे के भ्रमण को लेकर काठमांडू की सुरक्षा व्यवस्था काफी बढ़ा दी गई है. चीन के द्वारा प्रायोजित संघ संस्था के तरफ से किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन की संभावना को देखते हुए चप्पे चप्पे पर नेपाल आर्मी और नेपाल पुलिस की तैनाती है. करीब दर्जन भर शंकास्पद लोगों को पिछले 24 घंटे में पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना विस्फोट, 10 दिन में 50 हजार नए मरीज

जनरल नरवणे आज शाम को पशुपतिनाथ की दर्शन के बाद भारतीय राजदूतावास में जाएंगे जहां उनके सम्मान में भारतीय राजदूत विनय मोहन क्वात्रा के तरफ से रात्रिभोज का आयोजन किया गया है.