logo-image

US Election: ट्रंप का आरोप- 'विरोधी चुरा रहे वोट', ट्विटर ने ब्लॉक किया ट्वीट

अमेरिका में चुनाव (US Election 2020) के शुरुआती रुझानों में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन भारी बढ़त बनाते नजर आ रहे हैं. कई महत्वपूर्ण राज्यों में जो बिडेन जीत दर्ज करा चुके हैं. नतीजों के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर निशाना साधा है.

Updated on: 04 Nov 2020, 12:06 PM

न्यूयॉर्क:

अमेरिका में चुनाव (US Election 2020) के शुरुआती रुझानों में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन भारी बढ़त बनाते नजर आ रहे हैं. कई महत्वपूर्ण राज्यों में जो बिडेन जीत दर्ज करा चुके हैं. नतीजों के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर निशाना साधा है. ट्रंप ने ट्वीट कर जो बिडेन पर चुनाव में हेराफेरी का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट किया कि आज रात में लोगों को संबोधित करूंगा. हमारी बड़ी जीत होगी.

डोनाल्ड ट्रंप ने एक और ट्वीट किया कि हम बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं लेकिन वह (जो बिडेन) चुनाव में हेराफेरी की कोशिश कर रहे हैं. हम ऐसा बिल्कुल नहीं होने देंगे. पोलिंग खत्म होने के बाद वोट नहीं डाला जा सकता है. 

दूसरी तरफ राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का न्‍यूयार्क के मैनहटन स्थित ट्रंप टावर किले में बदल दिया गया है. उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. पुलिस चीफ ने चेतावनी दी है कि अगर चुनाव परिणाम के बाद अशांति फैली तो वे शहर के कुछ हिस्‍सों को सील कर देंगे. गौरतलब है कि राष्ट्रपति बनने से पहले ट्रंप इसी घर में रहते थे. 

दरअसल मंगलवरा को कुछ प्रदर्शनकारी बिल्डिंग के बाहर जमा हो गए थे. इनसे बाद ही न्यूयॉर्क पुलिस के चीफ ने चेतावनी जारी कर दी. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदर्शनकारियों की वजह से कुछ दुकानों को भी नुकसान हुआ है. पुलिस का साफ कहना है कि अगर लूट की घटना हुई तो किसी भी कार या पैदल जाने वाले लोगों को अनुमति नहीं होगी. न्‍यूयॉर्क के जिन इलाकों में प्रदर्शनकारी जमा हैं, वहां पर हजारों की तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.