.

Web Series : वेब सीरीज में काम करने से पहले फूल उठेंगे विदेशी कलाकारों के हाथ-पैर! जानें वजह

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अक्सर देखने को मिलता है कि इंडस्ट्री के कलाकार दोनों जगह जाकर काम करते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Nov 2022, 04:46:09 PM (IST)

highlights

  • मुंबई में चल रही थी 'अवैध' शूटिंग
  • नहीं था वर्क परमिट और वीजा
  • पुलिस ने 17 विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अक्सर देखने को मिलता है कि इंडस्ट्री के कलाकार दोनों जगह जाकर काम करते हैं. ऐसे में चाहे हिंदी फिल्म और सीरीज हो या फिर अंग्रेजी, दोनों में ही देशी और विदेशी कलाकार देखने को मिलते हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें ऐसा करना कलाकारों पर भारी पड़ गया है. दरअसल, वेब सीरीज की शूटिंग से 17 विदेशी नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. उन पर आरोप है कि वो बिना वर्क परमिट के काम कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें- Rashmika Mandanna को 'बहरूपिएपन' से है सख्त नफरत, इसलिए भूलकर भी...

जानकारी के मुताबिक, मुंबई दहिसर ईस्ट के कोंकणीपाड़ा में स्थित एल पी सिंगटे फिल्म स्टूडियो में टाइगर बेबी डिजिटल एलएलपी प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले वेब सीरीज की शूटिंग चल रही थी. जिसका पता पुलिस को सूत्र के जरिए चला. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए छापा मारा और 17 विदेशी नागरिकों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है. बताया जा रहा है कि इनमें 10 महिलाएं भी हैं. यह सभी रूस, यूके और ऑस्ट्रेलिया से आकर वेब सीरीज पर काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- Kal Ho Naa Ho में कलाकारों के 'रिजेक्शन' ने इन स्टार्स के रोल को बना दिया आइकॉनिक, फिर...

पुलिस का कहना है कि उनके पास वर्क परमिट नहीं था. साथ ही वे बिना प्रॉपर वीजा के अवैध तरीके से यहां शूटिंग कर रहे थे. उनके पास टूरिस्ट वीजा थे. विदेशी नागरिकों का कहना है कि वो एक सप्लायर के जरिए गोवा से मुंबई आए थे. ये जानकारी सामने आने के बाद पुलिस को सप्लायर की तलाश है. साथ ही पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.