.

राज कुंद्रा की पुलिस रिमांड आज हो रही है खत्म, दोपहर 12 बजे होगी कोर्ट में पेशी

जानकारी के मुताबिक पुलिस राज को दोपहर 12 बजे के करीब मुंबई की किला कोर्ट में पेश करेगी. इससे पहले अदालत ने उनकी पुलिस कस्टडी को 27 जुलाई तक बढ़ा दिया था. वहीं कोर्ट में आज एक बार फिर से पुलिस राज कुंद्रा की कस्टडी बढ़ाने की मांग कर सकती है. 

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Jul 2021, 08:45:19 AM (IST)

highlights

  • राज कुंद्रा की आज खत्म हो रही है कस्टडी
  • जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं कुंद्रा- पुलिस
  • पुलिस कस्टडी बढ़ाने की मांग कर सकती है

मुंबई:

अश्लील फिल्में (Adult Movies Case) बनाने और कुछ ऐप के जरिए प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार हुए राज कुंद्रा (Raj Kundra) की पुलिस रिमांड आज (मंगलवार को) खत्म हो रही है. जानकारी के मुताबिक पुलिस राज को दोपहर 12 बजे के करीब मुंबई की किला कोर्ट में पेश करेगी. इससे पहले अदालत ने उनकी पुलिस कस्टडी को 27 जुलाई तक बढ़ा दिया था. वहीं कोर्ट में आज एक बार फिर से पुलिस राज कुंद्रा की कस्टडी बढ़ाने की मांग कर सकती है. राज कुंद्रा के साथ उनकी कंपनी के आईटी इंजीनियर रयान थॉर्प की भी कोर्ट में पेशी होगी. पिछली सुनवाई में पुलिस ने अदालत से कहा था कि जांच में राज कुंद्रा की ओर से सहयोग नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय बच्चन दूसरी बार प्रेग्नेंट? फोटोज देखकर चौंक गए लोग

पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि राज की कंपनी Vian के अकाउंट में काफी विदेशी मुद्रा है. इसलिए इस मामले की पूरी तरह से जांच की जानी चाहिए और राज को बाकी आरोपियों के साथ हिरासत में रहने की जरुरत है. पुलिस ने राज और रेयान जॉन की अधिकतम हिरासत की मांग की थी. वहीं कोर्ट में राज कुंद्रा के वकील Abaad Ponda ने तर्क दिया कि कुंद्रा की हिरासत की मांग "अवैध" है, और इसे नहीं दिया जाना चाहिए. पुलिस ने तर्क दिया कि कुंद्रा को हिरासत में लिए बिना आगे की जांच नहीं की जा सकती. 

ये भी पढ़ें- एडल्ट फिल्म स्टार मिया खलीफा ले रही हैं तलाक, लॉकडाउन में हुई थी शादी

वहीं Abaad Ponda ने कोर्ट में तर्क दिया था कि पुलिस ने राज का बयान लेने से पहले सेक्शन 41 के तहत समन नहीं दिया. बल्कि अपना पक्ष बताने का मौका दिए बिना राज को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि पुलिस ने सेक्शन 420 और 67-ए के तहत मामला दर्ज किया है. अन्य सेक्शन के अलावा दोनों गैर-जमानती हैं और इसमें क्रमशः 7 साल और 5 साल की जेल है. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने राज कुंद्रा को 27 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया था.