.

प्रभास की ‘आदिपुरुष’ ने रिलीज से पहले ही तोड़ा ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड

प्रभास (Prabhas) की 400 करोड़ के बजट के साथ बनने वाली फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) को लेकर काफी क्रेज है. लॉकडाउन (Lockdown) के बाद ओम राउत (Om Raut) aअपनी इस फिल्म की शूटिंग को फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Jun 2021, 12:13:36 PM (IST)

highlights

  • फिल्म आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत हैं
  • 400 करोड़ के बजट में बन रही है 'आदिपुरुष'
  • फिल्म की कहानी 'रामायण' पर आधारित है

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी (Coroanvirus) के बीच कई फिल्मों की चर्चा हो रही है. जो कि हाई बजट होने के कारण भी शूटिंग रोक कर बैठी हुई है. ऐसे में मेकर्स का काफी समय लॅाकडाउन (Lockdown) के बीच चला गया है. इस फेहरिस्त में एक बड़ा नाम प्रभास (Prabhas) की 400 करोड़ के बजट के साथ बनने वाली फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) है. ओम राउत अपनी इस फिल्म की शूटिंग को फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन कब और कैसे इसे लेकर मेकर्स कई बार योजना बना चुके हैं. लेकिन अब ऐसा लगता है कि आदिपुरुष की शूटिंग को लेकर मेकर्स ने अपनी प्लानिंग पूरी कर ली है.

ये भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत अपने पीछे छोड़ गए हैं इतनी संपत्ति, चांद पर खरीदी थी जमीन! 

यह फिल्म 'रामायण' पर आधारित है. फिल्म आदिपुरुष में साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता प्रभास और बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म में राम का किरदार प्रभास जबकि रावण का किरदार सैफ अली खान करने वाले हैं. प्रभाष की इस नई फिल्म को तान्हाजी फेम निर्देशक ओम राउत बना रहे हैं. इस फिल्म में खास स्टाइल का वीएफएक्स यूज किया गया है. कहा जा रहा है कि प्रभाष की ही सुपरहिट फिल्म बाहुबली के बाद अब ओम राउत अपनी फिल्म में अब तक का सबसे शानदार वीएफएक्स यूज कर रहे हैं.

खबरों की माने तो जहां 'बाहुबली 2' में 2500 विजुएल इफेक्ट्स के शॉट्स थे तो वहीं अब आदिपुरुष में में इसके डबल से भी ज्यादा यानी कि 8000 विजुएल इफेक्ट्स के शॉट्स होंगे. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी है. ओम राउत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि 'मोशन कैप्चर शुरू'. अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार 19 जनवरी से फिल्म 'आदिपुरुष' टेस्ट शूटिंग शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- SSR Death Anniversary: सुशांत की पहली बरसी पर नम हुईं रूमी जाफरी की आंखे, बोले- मौत से 2 दिन पहले...

खबर के अनुसार इस फिल्म में ऐसी तकनीकों का इस्तेमाल किया जाएगा जो सामान्य तौर पर इंटरनेशनल सिनेमा में इस्तेमाल होती है. फिल्म में वीएफएक्स का अच्छा-खासा इस्तेमाल किया जाएगा. यह वीएफएक्स ऐसे होंगे जोकि दर्शकों ने अभी तक किसी भारतीय फिल्म में नहीं देखे होंगे. फिलहाल फिल्म आदिपुरुष की शूटिंग बंद स्टूडियों में होगी ताकि वास्तविक शूटिंग से पहले पूरा प्रैक्टिस किया जा सके.