.

बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने अपने फैंस को बनाया है जीवनसाथी

आज हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने फैंस के साथ ही शादी रचाई है और खुशी-खुशी जीवन बिता रहे हैं

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Oct 2020, 05:31:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस के लाखों चाहने वाले होते हैं. जिनका सपना होता है कि वो एक बार अपने फेवरेट कलाकार से मिल सके. लेकिन ऐसे भी कुछ चाहने वाले हैं जिनका न सिर्फ ये सपना पूरा हुआ कि वो अपने चहेते कलाकार से मिल  सके बल्कि सेलेब्स ने इन फैंस के साथ शादी भी रचाई. आज हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने फैंस के साथ ही शादी रचाई है और खुशी-खुशी जीवन बिता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: सिद्धार्थ शुक्ला कर रहे हैं गौहर के साथ फ्लर्ट, देखें ये वायरल Video

दिलीप कुमार और सायरा बानो

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड की सदाबहार जोड़ी दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो की. दिग्गज अदाकारा सायरा बानो (Saira Banu) जब 12 साल की थीं तब से ही उन्हें दिलीप  कुमार काफी पसंद थे. बचपन से ही जिन दिलीप कुमार को सायरा बानो चाहती थीं एक दिन उन्हें सामने से ही दिलीप कुमार ने शादी के लिए प्रपोज कर दिया. दोनों ने 11 अक्टूबर 1966 को शादी की. उस वक्त सायरा महज़ 22 वर्ष की थी  जबकि दिलीप कुमार की उम्र 44 साल थी. आज भी इस जोड़ी को लोग काफी पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: 'Bunty Aur Babli 2' की डबिंग हुई पूरी, सिद्धांत चतुर्वेदी ने कही ये बात

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) का एश्वर्या राय के साथ अफेयर और ब्रेकअप काफी सुर्खियों में रहा था. एश्वर्या से ब्रेकअप के बाद विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) काफी अकेले हो गए थे और ऐसे वक्त में उनका  साथ दिया प्रियंका अल्वा ने. दोनों की शादी तो मां-बाप ने करवाई थी लेकिन प्रियंका अल्वा शादी के पहले से ही विवेक ओबेरॉय को काफी पसंद करती थीं. 

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) को राजेश खन्ना काफी पसंद थे. साल 1973 में इस जोड़ी ने शादी रचाई. दोनों के बीच लगभग 15 साल का अंतर था. राजेश खन्ना के दुनियाभर में लाखों चाहने वाले थे लेकिन डिंपल  कपाडिया को सामने से प्रोपोज कर के उन्होंने सबको चौंका दिया था. हालांकि दोनों की शादी ज्यादा सालों तक नहीं चल पाई.

यह भी पढ़ें: बायकॉट 'मिर्जापुर 2' के पीछे है ये वजह, 'मुन्ना भैया' बोले- बाहर मत बोलना...

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी  (Shilpa Shetty) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं. शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ शादी रचाई है. दोनों की मुलाकात लंदन में एक ब्रांड के प्रमोशन के दौरान हुई थी. पहले  से ही शादीशुदा राज कुंद्रा को शिल्पा काफी पसंद थी. पहली मुलाकात के बाद दोनों की बीच नजदीकियां बढ़ गईं और दोनों ने शादी रचा ली. आज के समय में इस जोड़ी के 2 बच्चे हैं.

जितेंद्र और शोभा कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र (Jeetendra) ने भी अपनी फैन शोभा कपूर से शादी रचाई है. शोभा कपूर उन दिनों ब्रिटिश एयरवेज में होस्टेस थीं. जितेंद्र उस दौर में कई लड़कियों के फेवरेट हुआ करते थे. जितेंद्र के साथ शादी  होना शोभा कपूर के लिए एक सपने जैसा ही था.