.

Birthday Special: शादी से पहले अजय देवगन ने तोड़े थे इन एक्ट्रेसेस के दिल, एक ने तो खाया था जहर!

अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले अजय देवगन (Ajay Devgn) आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Apr 2020, 08:50:12 AM (IST)

नई दिल्ली:

Happy Birthday Ajay Devgn: 'फूल और कांटे' (Phool Aur Kaante) से लेकर 'सिंघम' (Singham) तक हर फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले अजय देवगन (Ajay Devgn) आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. 2 अप्रैल 1969 को मशहूर स्टंटमैन और एक्शन फिल्म निर्देशक वीरू देवगन के घर जन्में अजय देवगन (Ajay Devgn) का असली नाम विशाल वीरू देवगन है. बॉलीवुड में अजय देवगन (Ajay Devgn) ने साल 1991 में आई फिल्म 'फूल और कांटे' से धमाकेदार डेब्यू किया था.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में पियानो बजाना सीख रहे हैं ऋतिक रोशन, Video में नजर आईं सुजैन

फिल्म 'फूल और कांटे' के बाद अजय देवगन (Ajay Devgn) ने 'दिलवाले, 'विजयपथ' और 'सुहाग' जैसी कई फिल्में की. वहीं अजय देवगन की लव लाइफ के बारे में बात करें तो 1995 में फिल्म 'गुंडाराज' के दौरान काजोल से उनकी पहली बार मुलाकात हुई थी. इसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे और इनके बीच प्यार हो गया. अजय देवगन (Ajay Devgn) का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है. 90 के दशक में अजय देवगन (Ajay Devgn) का नाम रविना टंडन और करिश्मा कपूर के साथ भी काफी जुड़ा.

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री दिव्या खोसला बोलीं- जब देश को फंड की जरूरत है तो केजरीवाल ये क्या कर रहे हैं?

खबरों की माने तो फिल्म 'दिलवाले' की शूटिंग के दौरान अजय देवगन और रवीना (Raveena Tandon) के बीच काफी नजदीकियां थीं. दोनों उस वक्त अक्सर साथ में नजर आते थे. इस जोड़ी ने एक साथ 'दिलवाले' और 'एक ही रास्ता' जैसी फिल्मों में काम किया. वहीं करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की बात करें तो ऐसा कहा जाता है कि फिल्म 'जिगर' की शूटिंग के दौरान अजय और करिश्मा (Karisma Kapoor) की बीच अफेयर हुआ था. जिसकी वजह से रवीना टंडन काफी दुखी हुई थी और उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश भी की थी. ये तो थी अफेयर्स की बात असल में अजय देवगन की जिंदगी पर तो काजोल का नाम था. दोनों साथ में फिल्म 'इश्क़', 'प्यार तो होना ही था', और 'दिल क्या करे' में नजर आए और साल 1999 में 24 फरवरी को अजय और काजोल शादी एक बंधन में बंध गए.