.

जिसका सुबह परिवार ने अंतिम संस्कार किया, वह शख्स शाम को लौटा जिंदा, जानें पूरा वाकया

मध्य प्रदेश के श्योपुर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. यहां एक परिवार ने अपने घर के एक सदस्य का अंतिम संस्कार कर दिया था, लेकिन वह शख्स शाम को जिंदा होकर घर लौट आया.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Dec 2020, 09:27:57 AM (IST)

श्योपुर:

मध्य प्रदेश के श्योपुर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. यहां एक परिवार ने अपने घर के एक सदस्य का अंतिम संस्कार कर दिया था, लेकिन वह शख्स शाम को जिंदा होकर घर लौट आया. उसे देखते ही हर कोई चोंक गया. गांव के लोगों और घरवालों के उसे देखकर होश उड़ गए. हालांकि जब इस पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया गया तो जानकर हर कोई हैरान रह गया.

यह भी पढ़ें: मां ने बेटे की हत्या कर घी-मसाले से शव भून हड्डियों को छत पर फेंका

दरअसल, श्योपुर जिले के बड़ौदा इलाके में गुरुवार की शाम को पुलिस को एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी. शहर के पुल दरवाजा श्मशान घाट के पास व्यक्ति का शव पड़ा था. इसकी शिनाख्त करने के लिए पुलिस ने मृतक की तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. वायरल तस्वीर को देखकर शुक्रवार को बड़ौदा के एक परिवार ने इसकी पहचान की और बताया कि वह 4-5 दिन से गायब था. परिवार ने बताया कि उसका नाम दिलीप शुक्ला था, जो मानसिक रूप से कमजोर था.

इसके बाद पुलिस ने शव के पोस्टमॉर्टम के बाद बॉडी को उसके परिजनों को सौंप दिया.  दिलीप को मृत समझकर उसके परिजन शव को घर ले आए और फिर उसका विधिवत अंतिम संस्कार कर दिया. दिलीप की मौत से घर में मातम पसरा हुआ था. परिवार के लोग गम में डूबे थे, मगर रात 8 बजे दिलीप घर पहुंचा तो न सिर्फ आस पड़ोस के बल्कि परिवार के लोग भी चौंक गए. अंत्येष्टि के बाद दिलीप को जिंदा देख परिवार में पसरा मातम खुशी में बदल गया.

यह भी पढ़ें: प्यार में नाकाम आशिक ने डांसर को मारी गोली, मां के ऑर्केस्ट्रा में करती थी ये काम

दिलीप को जिंदा देखकर परिवार के लोग खुश हैं, मगर उनमें अज्ञात शख्स की शिनाख्त कर उसका अंतिम संस्कार करने पर पुलिस कार्रवाई का खौफ भी दिखाई दिया. इस पर दिलीप के परिजनों ने कहा कि फोटो और हुलिया के आधार पर शिनाख्त करने में गलती हुई है. उधर, पुलिस भी अपनी कार्रवाई को जायज बता रही है और साथ ही अज्ञात शव की तस्वीर के सहारे फिर से उसकी शिनाख्त करने में जुट गई. फिलवाल इस अजीबोगरीब घटना की चर्चा दूर-दूर तक हो रही है.