.

हाथरस मर्डर : ढाई साल से पाल रखी थी रंजिश, अब बहाना मिलते ही लड़की के पिता को मार डाला

उत्तर प्रदेश का हाथरस जिला इन दिनों आपराधिक घटनाओं की वजह से सुर्खियों में बना हुआ है. एक बार फिर हाथरस जिले सनसनीखेज वारदात सामने आई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Mar 2021, 10:55:23 AM (IST)

हाथरस:

उत्तर प्रदेश का हाथरस जिला इन दिनों आपराधिक घटनाओं की वजह से सुर्खियों में बना हुआ है. एक बार फिर हाथरस जिले सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां छेड़खानी के आरोपी ने पीड़ित लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी है. पीड़ित लड़की का पिता खेत पर काम कर रहा था. इसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मामला हाथरस जिले के सासनी थाना इलाके के नौजपुर ग्राम का है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ रासुआ के तहत कार्रवाई के आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं.

यह भी पढ़ें : बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत पर पिता को गोलियों से भूना, सीएम योगी ने NSA का दिया आदेश 

पुलिस की मानें तो थाना सासनी क्षेत्र के नौजरपुर गांव के रहने वाले अमरीश पुत्र जगदीश शर्मा ने मुख्य अभियुक्त पर आज से ढ़ाई साल पहले छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था. इसके लिए मुख्य अभियुक्त एक महीने जेल भी गया था. हालांकि जेल से वह जमानत पर बाहर आ गया. उसके बाद से हालात धीरे धीरे सामान्य होते चले गए. गांव में शांति के साथ सब कुछ ठीक चल रहा था, मगर आरोपी और उसका परिवार अपने अंदर रंजिश को पाले हुए था.

पुलिस के अनुसार, बीते दिनों आरोपी की पत्नी और मौसी की मृतक की दो बेटियों से कहासुनी हो गई. इसके बाद आरोपी और मृतक में बहस हो गई और उसने परिवार के कुछ लड़कों को बुलाकर उन पर गोली चला दी. इस वारदात के वक्त वह अपने खेत पर काम कर रहा था. यहीं पर आरोपियों ने उसे गोलियों से भून दिया. व्यक्ति को खेत पर गोली मारकर आरोपी वहां से फरार हो गए. बाद में उस व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई.

Police say, "Wife & aunt of main accused and both daughters of deceased had gone to temple. They argued there over the old case. Accused & the man (deceased) came there later, argued & accused shot at the latter who died while being taken to hospital. Teams formed to nab them." pic.twitter.com/qWn5cXGjG1

— ANI UP (@ANINewsUP) March 2, 2021

यह भी पढ़ें : लखनऊ में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5 अप्रैल तक धारा 144 लागू

इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक विनीत जैसवाल ने बताया कि थाना सासनी पुलिस द्वारा खेत पर काम कर रहे व्यक्ति की हत्या प्रकरण में त्वरित कार्यवाही करते हुए देर रात एक नामजद हत्यारोपी ललित शर्मा पुत्र सन्तोष शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. कार्रवाई की जा रही है और शेष अभियुक्तों की भी शीघ्र गिरफ्तारी कर ली जाएगी. हालांकि इस बीच बताया जाता है कि आरोपी समाजवादी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है.

उधर, इस घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और हाथरस की घटना में कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घटना में शामिल अपराधियों पर रासुका लगाने के निर्देश दिए हैं.