.

भारत में लॉन्च हुई Skoda Kodiaq SUV, बाकी गाड़ियों को छोड़ेगी पीछे

अब ग्राहकों का इंतज़ार खत्म हो चुका है. जानकारों के मुताबिक इसे पिछले साल लॉन्च किया जा चुका है. बाजार में लोग इसके फीचर्स की काफी तारीफ कर रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jan 2022, 11:34:25 AM (IST)

New Delhi:

भारत में बेहतरीन कार आने की शुरुआत हो चुकी है. स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी Skoda Kodiaq SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है. कई सालों से इस कार को लेकर चर्चाएं चल रही थी. लेकिन अब ग्राहकों का इंतज़ार खत्म हो चुका है. जानकारों के मुताबिक इसे पिछले साल लॉन्च किया जा चुका है. बाजार में लोग इसके फीचर्स की काफी तारीफ कर रहे हैं. इलेक्ट्रिक कार्स से लेकर हर नए तरीके की कार ग्राहकों के सामने आती जा रही है.

यह भी पढ़ें- ये कार बनी दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च होने वाली कार, BMW को छोड़ा पीछे

कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी में कई नए फीचर्स हैं जो उसे दूसरे एसयूवी से अलग बनाने का काम करती है. डैशबोर्ड के बीच में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लेकर टायरों के पीछे 10.25 इंच का बड़ा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले तक के फीचर्स इस एसयूवी को ख़ास बनाता है. 

वहीं अगर कीमत की बात करें तो जानकारों के मुताबिक दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 34.99 से 37.49 लाख रुपये के बीच है. स्कोडा के अनुसार नई कोडिएक में 2,000 सीसी के इंजन के साथ सात गियर दिए गए हैं. कंपनी ने कहा कि यह सात सीटर कार कई लक्जरी सुविधाओं के साथ आती है और 7.8 सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. स्कोडा ने कहा कि नई कोडिएक को तीन अलग-अलग मॉडल में पेश किया गया है. स्पोर्ट्लाइन मॉडल की कीमत 34.99 लाख, लौरीन की 35.99 लाख और क्लेमेंट की कीमत 37.49 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें- भारतीय कंपनी का कर्मचारियों को तोहफा, Electric Vehicle खरीदने पर देगी 3 लाख रूपए