.

सिर्फ 2.5 सेकेंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है यह Electric स्पोर्ट्स बाइक

Electric स्पोर्ट्स बाइक जीटी 120 (Cyborg GT 120) में 4.68 किला वॉट की लिथियम-आयन बैटरी लगी है जो 180 किमी की रेंज के साथ 125 किमी/घंटा की टॉप स्पीड दे सकती है.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Jan 2022, 10:15:19 AM (IST)

highlights

  • इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने भारत में पेश की तीसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक
  • जीटी 120 में 4.68 किला वॉट की लिथियम-आयन बैटरी लगी है

नई दिल्ली:

इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प (Ignitron Motocorp) ने भारतीय बाजार में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक (Electric Sports Bike) 'जीटी 120' का (Cyborg GT 120) अनावरण कर दिया है. कंपनी के अनुसार, जीटी 120 को अग्रणी डिजाइन, सहज/एआई-सक्षम प्रौद्योगिकी और सुरक्षा सुविधाओं के संयोजन के साथ स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित किया गया है. इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प के संस्थापक राघव कालरा ने एक बयान में कहा कि हमारे उत्पादों की पूरी श्रृंखला के साथ, हमारा लक्ष्य बेजोड़ सुविधाओं और बेजोड़ शैली के साथ एक विद्युतीय अनुभव प्रदान करके अपने उत्साही ग्राहकों की विशाल जरूरतों को पूरा करना है. हमें विश्वास है कि हमारी मोटरबाइक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में गेम चेंजर साबित होगी.

यह भी पढ़ें: 7 लाख के बजट में खरीदें इन तीन गाड़ियों में से एक, जानें नाम

बाइक का उद्देश्य एक बेहतर ईवी अनुभव प्रदान करना है जो न केवल इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स मोबिलिटी की पहचान को फिर से परिभाषित करता है बल्कि पर्यावरण के अनुकूल तकनीक के साथ आता है. जीटी 120 में 4.68 किला वॉट की लिथियम-आयन बैटरी लगी है जो 180 किमी की रेंज के साथ 125 किमी/घंटा की टॉप स्पीड दे सकती है. बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चाजिर्ंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. बैटरी अपने आकार और वजन, मौसम के सबूत और टच-सेफ के कारण स्थिर है. 100 प्रतिशत चार्जिंग के साथ 4-5 घंटे का बैक अप प्रदान करती है और 15 एएमपी फास्ट होम चार्जर के साथ आती है.

यह भी पढ़ें: Honda ने लॉन्च की अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक,9.35 लाख रुपये है कीमत

यह बाइक 2.5 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें तीन राइडिंग मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट, प्रत्येक राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के अनुकूल हैं. मोटरबाइक रिवर्स मोड और पाकिर्ंग असिस्ट के साथ मल्टीपल साउंड्स से भी लैस है. यह एक विशेष सवारी अनुभव देने के लिए टेलीस्कोपिक फोर्क्‍स अप-फ्रंट और रियर में एक पूरी तरह से समायोज्य मोनो शॉक के साथ आता है.