News Nation Logo
Banner

महामारी कोरोना के बीच चार हफ्तों में शुरू होगा World War, रूसी सैन्य विश्वलेषकों ने दी चेतावनी

एक तरफ पूरी दुनिया महामारी कोरोनावायरस से लड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ विश्व युद्ध (World War) का खतरा मंडरा रहा है. रूस के सैन्य विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि अगले चार हफ्तों में वर्ल्ड वार हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 06 Apr 2021, 02:33:04 PM
चार हफ्तों में शुरू होगा World War!

चार हफ्तों में शुरू होगा World War! (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

एक तरफ पूरी दुनिया महामारी कोरोनावायरस से लड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ विश्व युद्ध (World War) का खतरा मंडरा रहा है. रूस के सैन्य विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि अगले चार हफ्तों में वर्ल्ड वार हो सकता है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वतंत्र रूसी सैन्य विश्लेषक पावेल फेलगेनहर का कहना है कि जिस तरह के हालात हैं, उसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि अगले कुछ हफ्तों में यूरोपीय या विश्व युद्ध जैसा बड़ा खतरा सामने आने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि खतरा तेजी से बढ़ रहा है. मीडिया में इसकी चर्चा ज्यादा नहीं हो रही है लेकिन हमें कुछ सही संकेत नहीं दिखाई दे रहे हैं.

और पढ़ें: लश्कर के लिए चंदा जुटाने के दोषी हाफिज सईद के पांच सहयोगियों को कैद

पावेल फेलगेनहर ने कहा कि अगर युद्ध छिड़ा, तो यह केवल दो देशों तक ही सीमित नहीं रहेगा. इसमें यूरोपीय या विश्व स्तर पर युद्ध का रूप लेने की भी क्षमता है. फेलगेनहर का यह बयान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के उस आदेश के बाद आया है, जिसके तहत उन्होंने टैंक और अन्य बख्तरबंद वाहनों के साथ 4,000 रूसी सैनिकों को विवादित सीमा पर भेजा है. इसके बाद से यूरोप ने भी अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रखा है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Apr 2021, 01:48:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो