logo-image

मह‍िला को मुफ्त में 22 लाख का पेट्रोल भरवाया, जानें क्या तरीका अपनाया, जानकर रह जाएंगे हैरान

45 वर्षीय डॉन थॉम्पसन रोज नेब्रास्का के एक ही पंप से अपनी गाड़ी में पट्रोल भरवाती थी. इसके लिए वह रिवार्ड कार्ड का उपयोग किया करती थी

Updated on: 15 Mar 2024, 11:58 PM

नई दिल्ली:

कार-बाइक में अकसर आप पेट्रोल भरवाते होंगे. आज लोग कैश का उपयोग कम करते हैं. कभी पेटीएम-फोनपे से तो कभी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट किया करते हैं. इसमें रिवार्डस प्‍वाइंट मिला करते हैं. ये आगे काम आते हैं. मगर एक महिला ने तो इन्‍हीं कार्ड्स का उपयोग करके फ्री में 22 लाख का पेट्रोल भरवा डाला. उसने 22 लाख का पेट्रोल इस तरह से उपयोग किया कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका की रहने वाली 45 वर्षीय डॉन थॉम्पसन रोज नेब्रास्का के एक ही पंप से अपनी गाड़ी में पट्रोल डलवाया करती थी.

ये भी पढे़ं: क्यों कथित शराब घोटाले में आया तेलंगाना के पूर्व CM की बेटी का नाम? 100 करोड़ की रिश्वत की कहानी 

इसके लिए वह रिवार्ड कार्ड का इस्तेमाल किया करती थी. उसके प्‍वाइंट्स से भुगतान भी करती थी. इस तरह से उन्हें एक भी पैसे नहीं देने होते थे. इस दौरान 2022 में पेट्रोल पंप ने अपना सॉफ्टवेयर अपडेट किया था. जिसके बाद उसमें खराबी आ गई.

उपभोक्ताओं को मिला मौका 

इससे लॉयल्टी का कार्ड वाले उपभोक्ताओं को मौका मिला. क्‍योंकि अगर आप इस सॉफ्टवेयर की मदद से 2 बार कार्ड को स्‍वाइप करते थे, तो यह पेट्रोल पंप को डेमो मोड में डालता था. इसका अर्थ है कि सबकुछ डेमो के जर‍िये होगा. यानि इसका कोई भुगतान नहीं करना होगा. महिला को जब इसके बारे में पता चला तो बार-बार इस तरह से भुगतान करती रही. इसका रिजल्ट यह था कि उसका एक भी रुपया नहीं कटा. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि इस तरह से महिला ने एक साल में अपनी गाडी में 510 बार पेट्रोल डलवाया.  कभी-कभी तो दिन में कई बार पेट्रोल भरवाती थी. 

पेट्रोल पंप को गड़बड़ी का एहसास एक साल बाद हुआ. इसके बाद छानबीन की गई. पता चला कि महिला ने 27 हजार डॉलर यानि करीब 22 लाख का पेट्रोल फ्री भरवा लिया. इसके बाद पेट्रोल पंप के मालिकों ने पुलिस से संपर्क साधा. सीसीटीवी में थॉम्पसन को कई बार पेट्रोल पंपर पर ईंधन भरवाते देखा गया.  पुल‍िस ने बताया क‍ि मह‍िला ने 13 नवंबर, 2022 और 1 जून, 2023 के दौरान रिवॉर्ड कार्ड का उपयोग 510 बार किया. पुलिस को कार्ड का उपयोग करने वाली एक अन्य महिला के बारे में जानकारी हुई. पुलिस को मह‍िला ने बताया कि उसे पता नहीं था. वह पूरे पैसे का भुगतान करेगी. मामला अभी अदालत में चल रहा है.