logo-image

क्या नए निजाम में पाक आर्मी चीफ का होगा सेवा विस्तार या होंगे रिटायर? जानें यहां

पाकिस्तान में इमरान खान को सत्ता बेदखल करने के बाद अब नई सरकार का गठन हो गया है. नए निजाम में पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के रिटायरमेंट को लेकर चर्चा तेज हो गई है.

Updated on: 14 Apr 2022, 06:11 PM

highlights

  • पाक आर्मी चीफ बाजवा के रिटायरमेंट को लेकर चर्चा तेज
  • 29 नवंबर 2022 को सेवानिवृत्त होंगे कमर जावेद बाजवा
  • बाजवा न तो सेवा विस्तार मांग रहे हैं और न ही वह इसे स्वीकार करेंगे

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में इमरान खान को सत्ता बेदखल करने के बाद अब नई सरकार का गठन हो गया है. नए निजाम में पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के रिटायरमेंट को लेकर चर्चा तेज हो गई है. डीजी आईएसपीआर जनरल इफ्तिखार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (Chief of Army Staff, COAS) जनरल कमर जावेद बाजवा न तो सेवा विस्तार मांग रहे हैं और न ही वह इसे स्वीकार करेंगे. उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि वह समय पर 29 नवंबर 2022 को सेवानिवृत्त होंगे.

यह भी पढ़ें : मोहन भागवत के अखंड भारत वाले बयान पर JDU ने कही ये बड़ी बात 

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि कभी भी यूएस ने पाकिस्तान में मिलिट्री बेस की मांग नहीं की है. इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि अगर अमेरिका सैन्य ठिकाने मांगे भी होते तो पाकिस्तान सेना उन्हें मुहैया नहीं कराती. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान का भविष्य लोकतंत्र है और देश में कोई मार्शल लॉ नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : आजम खान की नाराजगी पर बोले अखिलेश यादव- ये सब चीजें अभी क्यों...

आपको बता दें कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 8 इंटरनेट मीडिया कार्यकर्ता को पाक सेना प्रमुख बाजवा के खिलाफ कथित रूप से बदनाम करने का अभियान चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आठ मार्च को संयुक्त विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के सफल होने के बाद इमरान खान को पीएम पद से हटा दिया गया था.