logo-image

अपने ट्वीट को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आखिर क्यों होता है पछतावा?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में माना कि उन्हें अपने द्वारा किये गए कुछ ट्वीट को लेकर 'अक्सर' पछतावा होता है.

Updated on: 25 Jul 2020, 11:14 AM

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में माना कि उन्हें अपने द्वारा किये गए कुछ ट्वीट को लेकर 'अक्सर' पछतावा होता है. ट्रंप ने बारस्टूल स्पोर्ट्स को दिए साक्षात्कार में कहा कि यह पुराने दिनों की तरह नहीं है जब लोग एक खत लिखते थे और इसे भेजने से पहले पूरा दिन पास लिये बैठे रहते थे जिससे उन्हें इस पर फिर से सोचने का वक्त मिल जाता था.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की दोस्ती फिर आई काम, ट्रंप प्रशासन ने ड्रोन निर्यात मानकों में दी ढील

उन्होंने कहा, 'लेकिन टि्वटर के साथ ऐसा नहीं है. हम फौरन ही ट्वीट कर देते हैं, हम अच्छा महसूस करते हैं और फिर जब आपको फोन आने शुरू होते हैं, ‘क्या आपने सच में यह कहा?' उन्होंने कहा, 'ज्यादातर तो रीट्वीट्स मुश्किल में डाल देते हैं.' राष्ट्रपति ने कहा, 'आप ऐसा कुछ देखते हैं जो अच्छा लगता है और आप उसकी पड़ताल नहीं करते.'

यह भी पढ़ें: सोनिया ने नरसिम्हा राव को किया याद, पोते एनवी सुभाष बोले- कांग्रेस को क्यों लगे 16 साल

गौरतलब है कि हाल के महीनों में ट्रंप की 'व्हाइट पावर' और यहूदी विरोधी संदेशों वाले पोस्ट रीट्वीट करने के लिए आलोचना की गई. हालांकि यह पहला मौका नहीं है कि जब ट्रंप ने इस तरह की टिप्प्णी की हो, इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति को अपने कई बयानों को लेकर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा है.