logo-image

चीन का एक बार फिर WHO ने किया बचाव, कहा- कोरोना वायरस प्राकृतिक है ना कि...

कोरोना वायरस (Coronavirus) चीन से निकलकर पूरी दुनिया में कोहराम मचा कर रख दिया. इस वायरस से अबतक 10 लाख लोगों की जान जा चुकी है.

Updated on: 26 Sep 2020, 03:25 PM

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस (Coronavirus) चीन से निकलकर पूरी दुनिया में कोहराम मचा कर रख दिया. इस वायरस से अबतक 10 लाख लोगों की जान जा चुकी है. लेकिन अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि कोरोना वायरस की पैदाइश कैसे हुई. वहीं एक बार फिर से विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन का बचाव करते हुए इसे प्राकृतिक वायरस करार दिया है.

भारत के एक पत्रकार ने जब डब्लूएचओ के चीफ टेड्रोस ऐडनम से कहा कि कोरोना वायरस चीन के वुहान की वायरॉलजी लैब में पैदा हुआ है तो उन्होंने कहा कि WHO विज्ञान और सबूतों में विश्वास करता है. शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से उन्होंने कहा कि जहां तक हमारी बात है जितने प्रकाशन हमने देखें हैं उनमें कहा गया है कि वायरस प्राकृतिक रूप से आया है. विज्ञान का पालन करें.

इसे भी पढ़ें:भारत के दोस्त मालदीव ने अब पाकिस्तान के मंसूबों को किया ध्वस्त

टेड्रोस ऐडनम ने कहा कि अगर कोई चीज इसे बदलने वाली है तो वह वैज्ञानिक प्रक्रिया के जरिए आएगी. जो लोग ये कह रहे हैं कि ये लैब में पैदा हुआ है उसके बारे में हम कुछ नहीं कह सकते हैं. हम उनसे यहीं कहेंगे कि वैज्ञानिक प्रक्रिया का पालन करें.

और पढ़ें:सांसद नवनीत कौर ने कहा- बॉलीवुड में ड्रग्स का कचरा साफ करने का वक्‍त आ गया

गौरतलब है कि चीन से जान बचाकर भागीं एक वैज्ञानिक ली वेंग यान का कहना है कि वायरस को लैब में पैदा किया गया है. वुहान के मीट मार्केट को पर्दे के तौर पर इस्तेमाल किया गया है. यह वायरस नेचुरअल नहीं है.