logo-image

कोरोना संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप की हालात ज्यादा थी खराब, वाइट हाउस ने स्वीकार किया सच

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना से पीड़ित हैं. उनकी पत्नी मेलानिया भी इसकी जद में हैं. डोनाल्ड ट्रंप की स्थिति कैसी है इसपर दो दिन बाद वाइट हाउस ने कहा कि उनकी सेहत ज्यादा खराब है.

Updated on: 04 Oct 2020, 07:59 PM

नई दिल्ली :

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना से पीड़ित हैं. उनकी पत्नी मेलानिया भी इसकी जद में हैं. डोनाल्ड ट्रंप की स्थिति कैसी है इसपर दो दिन बाद वाइट हाउस ने कहा कि उनकी सेहत ज्यादा खराब है. वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडीजो ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालत शुक्रवार को जितनी बताई गई थी उससे ज्यादा खराब थी.

मीडीजो ने फॉक्स न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को अब बुखार नहीं है. उनके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा भी पहले से ज्यादा है. शुक्रवार सुबह हम वास्तव में चिंतित थे. उन्हें तेज बुखार भी था और ऑक्सीजन स्तर भी तेजी से गिरा था. बावजूद इसके राष्ट्रपति ट्रंप खड़े थे और टलह रहे थे.

इसे भी पढ़ें:आर्मीनिया से झड़प के बीच अजरबैजान ने गांवों पर कब्जे का दावा किया

गौरतलब है कि वाइट हाउस के कई अधिकारी जिसमें मीडोज भी शामिल थे उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप की स्थिति ठीक है. उनमें कोरोना के हलके लक्षण है. लेकिन विशेषज्ञों के सवाल उठाने पर इसे स्वीकार कर लिया गया कि उनकी हालत ठीक नहीं थी.

और पढ़ें: पाकिस्तानी चैनलों पर गैंगरेप की खबरें दिखाने से रोक, वजह हैरान कर देगी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में कोरोना का इलाज कराने के लिए भर्ती हैं. हालांकि, अस्पताल में भी एक प्रेसिडेंशल स्वीट है जहां से ट्रंप अपना काम कर रहे हैं. ट्रंप ने खुद वीडियो जारी करके कहा था कि वो ठीक हैं. लेकिन शुक्रवार के बाद शनिवार को उनकी हालत ठीक है.